छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

हीरो अंडर 17 यूथ कप फुटबॉल मैच का शुभारम्भ आज भिलाई के पंत स्टेडियम में

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र की इस्पात नगरी के सेक्टर-1 स्थित पंत स्टेडियम के फुटबॉल मैदान में 29 दिसम्बर को हीरो अंडर-17 यूथ कप 2022-23 का शुभारम्भ होगा। प्रात: 9.30 बजे से आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता उपस्थित रहेंगे। उद्घाटन समारोह के पश्चात प्रात: 10 बजे से पहला मैच टीम चेन्नीयन एफसी सीएफसी व प्रीमीयर स्पोर्टिंग फुटबॉल एकेडमी पीएसएफए के बीच खेला जाएगा। इसी कड़ी में दोपहर 2.30 से पंत स्टेडियम में सेल द्वारा प्रायोजित रामकृष्ण मिशन फुटबॉल एकेडमी आरकेएमएफए के साथ द डायमंड रॉक फुटबॉल क्लब टीडीआरएफसी के मध्य खेला जाएगा।

भिलाई-दुर्ग और आस-पास क्षेत्र के फुटबॉल प्रेमियों के लिए साल का समापन और नए साल का आगाज़़ हीरो अंडर-17 यूथ कप 2022-23 के एक सुनहरे आयोजन के साथ किया जाएगा। प्रतिष्ठित हीरो अंडर-17 यूथ कप 2022-23 में भाग लेने वाली 36 राज्यों की 50 टीमों में से छत्तीसगढ़, केरल, तमिलनाडु, बिहार और मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली पांच टीमें सेक्टर 1 स्थित पंत स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड में अपने खेल का जौहर दिखायेंगी। देश के कुल 10 शहरों में खेले जाने वाले मैच में से भिलाई को उत्तम खेल सुविधाएं उपलब्ध होने के कारण चुना गया है। 29 दिसंबर 2022 से प्रारंभ होकर 6 जनवरी 2023 तक चलने वाले मैच में प्रत्येक दिन दो मैच खेले जाएंगे तथा कुल 10 मैच खेले जाएंगे।

भिलाई में खेलने वाली चार टीमों में रामकृष्ण मिशन, नारायणपुर की राज्य स्कूल चैंपियन टीम शामिल है जो छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रही है, इसके साथ-साथ मुथुट फुटबॉल अकादमी जो केरल का प्रतिनिधित्व कर रही है, चेन्नई फुटबॉल क्लब, प्रीमियर स्पोर्टिंग अकादमी जो बिहार का प्रतिनिधित्व कर रही है और डायमंड रॉक फुटबॉल अकादमी जो मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रही टीमें शामिल है।

Related Articles

Back to top button