Uncategorized

राशन दूकानदार संघ के पदाधिकारी राष्ट्रीय अधिवेशन में गए

सबका संदेश भारत छत्तीसगढ़ से

कवर्धा -:
आल इन्डिया फेयर प्राइस शोप डिलर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय अधिवेशन दो दिवसीय कलकत्ता में आयोजीत हुआ !राष्ट्रीय अधिवेशन में छत्तीसगढ को आमंत्रित किया गया था !आमंत्रण पर छत्तीसगढ राज्य से राशन दूकानदार संघ के 20 पदाधिकारी ने पश्चिम बंगाल के राजधानी कलकत्ता में शामिल हुऐ है।

 

छत्तीसगढ के प्रदेश अध्यक्ष रामदेव सिन्हा चरामा से महिला प्रदेश अध्यक्ष लक्षमनिया उइके मरवाही से प्रदेश महामंत्री विजयकुमार धृतलहरे पंडरिया कवर्धा से प्रदेश सचिव महिला संतोषी उइके राजनादगांव के साथ 16पदाधिकारी महाअधिवेषन में शामिल हुऐ है ! ऊक्त अधिवेषन के वर्किगकमेटी सभा में छत्तीसगढ राज्य को अपनी बात रखने का मौका मिला !जिसमे राज्य के प्रदेश महसचिव विजयकुमार धृतलहरे ने राज्य के वर्तमान सार्वजनिक वितरण प्रणाली को देश के रोल मांडल होने एवं नेशनल एवाड से सम्मानित होने के पिछे राज्यभर के राशनदूकानदार का इमानदारी पुर्वक कार्य को बताया !राज्य के सार्वजनिक वितरण प्रणाली स्किम देश भर में बेहतर है !

इस स्किम को देश भर में सरकार लागू कर रही है !जो छत्तीसगढ राज्य के लिऐ गौरव की बात है !और गौरव के असल हकदार छत्तीसगढ के राशनदूकानदार है जो देशभर से कम कमीशन पर सरकार के सबसे बडे जनहित वाली योजना का सफल संचालन करके दिखाया है ! जबकी दिल्ली राज्य मे प्रति क्यूटल दूकानदार को कमीशन 200रूपया है !वही महाराष्ट्र ,बिहार ,ऊत्तरप्रदेश, पंश्चिमबंगाल, केरल , राजेस्थान, मध्यप्रदेश, ऊडिसा,जैसे देश के सभी राज्य में 150 रूपये प्रति क्यून्टल कमीशन सरकार दूकानदारो को देती है! जबकी छत्तीसगढ में मात्र 30 रूपये प्रतिक्यून्टल कमीशन है !बाऊजूद भृष्ट्राचार मुक्त सफल योजना संचालन दूकानदार कर रहे है !देश के सभी राज्य में राशनदूकानदार को स्थाई और वंशानुकूल ठेका दिया जाता है और अनुकम्पा का प्रवधान है !जबकी देश में छत्तीसगढ पहला राज्य है जहा सरकार बदलती है सबसे पहले सरकार इन राशनदूकानदारो पर कहर बन कर जुल्म ढाती है !और ऊन्हे सत्तादल के एजेन्ट शाबित कर हटा देती है ? जो न्याय संगत नही है! प्रदेश महासचिव विजय धृतलहरे ने वर्तमान सरकार वही कार्य दोहराने जा रही है जिसका घोर निंदा करते हूऐ भारत सरकार और राष्ट्रीय संगठन से अपिल किया है !छत्तीसगढ के राशनदूकानदारो को संरक्षण दें ! और ऊन्हे राशनदूकान से बेदखल करने से बचाऐ ! पश्चिम बंगाल के खाद्य मंत्री मननीय ज्योति प्रिय मलिक जी अपने सभा हाल के मिटिंग मे छत्तीसगढ के स्किम को जनरलसेक्ट्री

विजय धृतलहरे से विस्तार से जाना और नेशनल एवाड राज्य को दिलाने में दूकानदारो का अहम रोल पर बधाई दी वही अधिवेशन में छत्तीसगढ के हाले ब्यान जानकर देश के सभी राज्यो से आऐ हुऐ प्रतिनिधियो ने आश्चर्य ब्यक्त करते हुऐ मांगो पर पुर्ण समर्थन करते हुऐ सिघ्र कदम ऊठाने की बात कही है !और भारत सरकार के खाद्यमंत्री रामबिलास पासवान जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी से मिलकर समस्या को डेलीगेट रखेगें और कोशिश करेगें राहत मिले अन्यथा देश ब्यापी 5 दिसम्बर से दूकानदार अनिश्चित कालिन हडताल पर जाएगें बाऊजूद नही राहत मिला तो मामला सुप्रिम कोर्ट में लगाने की घोषणा राष्ट्रीय महासचिव बंगाल टाईगर नाम से ख्याती प्राप्त बिशम्भर बासू जी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष माननीय प्रहलाद मोदी जी ने छत्तीसगढ वालो को आसवासन दिया है !

खबरों व एजेंसी हेतु9425569117

Related Articles

Back to top button