छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

हुडको कॉलोनी में नि:शुल्क श्राद्ध तर्पण पिंड दान 28 को,

ज्ञात-अज्ञात सभी पितरो के इस दिन होगा श्राद्ध

भिलाई। हुडको कालोनी भिलाई में स्थित गायत्री प्रज्ञा मंदिर में 15 दिवसीय निशुल्क श्राद्ध तर्पण पिंड दान कार्यक्रम का समापन शनिवार दिनांक- 28.09.2019 को विधि- विधान पूर्वक सम्पन्न किया जायेगा । जो भाई- बहन अपने पुरखों की तिथि के बारे में अनजान रहते है वे भी उनका श्राद्ध  अमावस्या तिथि में हुडको गायत्री मंदिर में आकर कर सकते है । महिलायें भी पुरूषों की बराबरी से श्राद्ध तर्पण पिंड दान कार्यक्रम कर सकती है ।

शनिवार को तर्पण की पहली पाली सुबह 7 बजे से तथा दूसरी पाली  8:30 बजे प्रारंभ होगी । प्रत्येक पाली के समापन में विशेष यज्ञ होगा एवं पितरो की वेैदिक रीति से बिदाई होगी । पितरो को भोग लगााने हेतु चाहें तो उडद दाल के बिना नमक के सूखे बडे , खीर या सूजी का हलवा प्रसादं रूप में लाया जा सकता है । अनिवार्य कुछ भी नही है , केवल मन में श्रद्धा होनी चाहिए ।व्यासपीठ का सफल संचालन शंातिकुंज हरिद्वार से विषेष प्रशिक्षित कृष्ण कुमार बेलचंदन एवं एच. एल. सोचकले द्वारा किया जा रहा है । प्रत्येक संस्कृत मत्र को बोलने के बाद उसका अर्थ सरल हिन्दी भाषा में समझाया जाता है एवं क्रिया का भावार्थ बतलाया जाता है ।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता सुबह और शाम लगातार मेंहनत कर रहे है जिनमें ओमकार प्रसाद सोनी, दिनेश हियानिया, प्रनील बेलचंदन, रमेंश टहनगुरिया, लेखराम सोनबोईर , जैनेन्द्र हियानिया , अनिल बेलचंदन , सुश्री मनीषा ताबें प्रमुख है । वार्ड पार्षद श्रीमती सुरेखा खती , पार्षद श्री दिनेष यादव , न्यू बाबला केटरर्स एंड डेकोरेटर्स के पिंटु भाई अपने – अपने तरीके से मदद कर रहे है ।

Related Articles

Back to top button