छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

सीएम बघेल आज करेगें पीएम आवास और शॉपिंग काम्पलेक्स का लोकार्पण

अन्य निर्माण कार्योँ के लिए करेंगे भूमिपूजन

दुर्ग! मुख्यमंत्र भूपेश बघेल द्वारा 27 सितंबर शुक्रवार को दोपहर 3 बजे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् बोरसी में गेलैक्सी अर्पाटमेंट, परच्यून, और मॉ कर्मा के निर्मित आवासों का लोकार्पण किया जाएगा । इसके साथ ही 12.9 करोड की लागत से निर्मित नलघर शापिंग काम्पलेक्स, तथा पुराना गंजमण्डी काम्पलेक्स का लोकार्पण भी  मुख्यमंत्री  द्वारा की जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसके अलावा 52.43 करोड़ की लागत से नगर निगम दुर्ग में विभिन्न वार्डो में विकास और निर्माण कार्य तथा पानी टंकी निर्माण कार्य का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा रखा जाएगा। सरस्वती नगर में 638 परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण, के अलावा राज्यसभा सांसद, विधायक निधि से वार्डो में कराये जाने वाले विकास और निर्माण, अमृत मिशन अंतर्गत पुलगांव नाला डायवर्सन, तथा 4 नई पानी टंकियों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन द्वारा लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारी करने निगम अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।

इस सबंध में महापौर श्रीमती चंद्रिका चंद्राकर ने शहर वासियों को बधाई देते हुये कहा कि लि 27 सितंबर को नगर वासियों को 80.46 करोड की सौगात मिलने जा रहा है। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेलद्वारा दिया जाएगा। इसके तहत् बोरसी वार्ड में गैलेक्सी, प्रच्यून हाईटस, मॉ कर्मा में 15.94 लाख की लागत से निर्मित प्रधानमंत्री आवास निर्माण का लोर्कापण करेगें। नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा 9.11 लाख की लागत से नलघर शापिंग काम्पलेक्स, तथा 3.79 लाख की लागत से गंजमण्डी शापिंग काम्पलेक्स का लोकार्पण करेगें। उन्होंने बताया सरस्वती नगर में 638 परिवारों के लिए 30.57 करो? की लागत से प्रधानमंत्री आवास का निर्माण का भूमिपूजन, विभिन्न वार्डो में 9.49 करो? की लागत से 131 विकास कार्यो का भूमिपूजन, शहर में पेयजल व्यवस्था के लिए 4.32 करो? की लागत से 4 स्थानों में नई पानी टंकी का निर्माण, 2.34 करो? की लागत से पुलगांव नाला डायवर्सन कार्य, तथा विभिन्न वार्डो में 83 निर्माण कार्यो के लिए सासंद, विधायक मद से 5.71 करो? की लागत से निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button