छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

गुरु बाबा घासीदास ने दी सात्विक जीवन जीने की प्रेरणा-निर्मल कोसरे जयंती पर भिलाईतीन में निकली भव्य शोभायात्रा में शामिल हुए महापौर

भिलाई। महापौर निर्मल कोसरे ने कहा कि गुरु बाबा घासीदास ने सर्व समाज के लोगों को सात्विक जीवन जीने की प्रेरणा दी। उन्होंने न सिर्फ सत्य की आराधना की बल्कि समाज में नई जागृति पैदा की और अपनी तपस्या से प्राप्त ज्ञान व शक्ति का उपयोग मानवता की सेवा में किया। मनखे मनखे एक समान का संदेश देकर बाबा गुरू घासीदास ने जाति भेद को मिटाने का काम किया। उनके बताए मार्ग पर चलकर हर कोई अपने जीवन को सार्थक बना सकता है।

महापौर निर्मल कोसरे ने यह बातें गुरु घासीदास जयंती पर भिलाई-3 में निकाली गई भव्य शोभायात्रा में शामिल होकर कही। उन्होंने गुरु बाबा घासीदास के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर प्रणाम किया और शोभायात्रा में शामिल लोगों को बधाई दी। 18 दिसंबर को गुरु बाबा घासीदास जयंती पर भिलाई-3 और चरोदा के विभिन्न वार्डों में जाकर महापौर निर्मल कोसरे ने समारोह में अपनी उपस्थिति प्रदान की। उन्होंने सत्य के प्रतीक जैतखाम और बाबा गुरू घासीदास के तैल चित्र पर पूजा अर्चना कर लोगों से बाबाजी के बताए मार्ग पर चलकर अपने जीवन को सार्थक बनाने का आह्वान किया।

महापौर निर्मल कोसरे ने रेलवे टीएफआर चरोदा लॉबी में आयोजित गुरु बाबा घासीदास जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके अलावा अपने गृह वार्ड गनियारी में निकाली गई शोभायात्रा में भी उन्होंने शामिल होकर उपस्थित जनों को गुरु बाबा घासीदास जयंती की बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुरु बाबा घासीदास हम सभी के पूजनीय हैं। मानव समाज के कल्याण और मानव के विकास के लिए गुरु बाबा ने जो कियाए उसे भुलाया नहीं जा सकता। हम सभी को उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए।

Related Articles

Back to top button