छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ी व्यंजन स्वाद चखेंगे शहरवासी सी मार्ट के पास गढ़कलेवा का शुभारंभ

छत्तीसगढ़ी व्यंजन स्वाद चखेंगे शहरवासी सी मार्ट के पास गढ़कलेवा का शुभारंभ॥

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर महापौर-सभापति ने किया शुभारंभ

भूपेंद्र साहू.
ब्यूरो चीफ बिलासपुर.
नगर पालिक निगम द्वारा तैयार किया गया है गढ़कलेवा, सुबह 9 से रात 9 बजे तक मिलेगा छत्तीसगढ़ी व्यंजन

छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए शहरवासियों को शहर के बीच में एक और ठिकाना मिल गया है। छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर नगर पालिक निगम द्वारा गढ़कलेवा की शुरूआत की गई है, जिसका शुभारंभ आज महापौर श्री रामशरण यादव और सभापति श्री शेख नजीरूद्दीन द्वारा किया गया।
पद्मश्री पं.श्यामलाल चतुर्वेदी स्मार्ट रोड के पास सी मार्ट के बाजू में गढ़कलेवा बनाया गया है। जहां शहरवासी छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद चख सकेंगे।

छत्तीसगढ़िया संस्कृति और व्यंजनों के संवर्धन के उद्देश्य से गढ़कलेवा की शुरूआत की गई है। जहां स्वस्थ्य वातावरण में छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का लुत्फ उठाया जा सकेगा। शुभारंभ अवसर पर महापौर श्री रामशरण यादव, सभापति श्री शेख नजीरूद्दीन, एमडी श्री कुणाल दुदावत, निगम कमिश्नर श्री वासु जैन, एमआईसी सदस्य श्री मनीष गढ़ेवाल, श्री बजरंग बंजारे समेत निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें।

बीस रूपये में फरा और चीला, आर्डर में बड़ी बिजौरी भी

ननि द्वारा शुभारंभ किए गए गढ़कलेवा में मात्र 20 रूपये में फरा और चीला चटनी का लुत्फ उठाया जा सकेगा। इसके अलावा भजिया, पोहा जैसे अन्य व्यंजनों का स्वाद भी चखा जा सकता है। गढ़कलेवा में आर्डर देने पर रखिया, लाई बरी, चावल पापड़, बिजौरी भी तैयार किया जाएगा। भविष्य में गढ़कलेवा में अन्य सभी प्रकार के छत्तीसगढ़ी व्यंजनों को भी और शामिल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button