कवर्धाराजनीतिक

बेवजह के बंद से व्यापारियों के साथ ही सभी नागरिकों को हुई परेशानी,भाजपा को तनाव को माहौल बनाना पड़ेगा भारी – अगम दास अनंत

कवर्धा में हो रहे अभूतपूर्व विकास कार्य
मंत्री मोहम्मद अकबर की लोकप्रियता से भाजपा भयभीत
नगर बंद के दौरान कांग्रेस भवन में घुसने की कोशिश से जिले के कांग्रेस जन हुए नाराज
कवर्धा। भाजपा द्वारा कवर्धा नगर बंद कराकर जुलूस निकालकर कांग्रेस भवन में घुसने का प्रयास करने पर कबीरधाम जिले के कांग्रेस जनों में तीखी प्रतिक्रिया हुई है। वरिष्ठ कांग्रेस जनों ने इसे भाजपा की गुंडा-गर्दी बताया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा आदिम जाति सेवा सहकारी समिति बोड़ला के अध्यक्ष मनमोहन अवस्थी ने कहा है कि कवर्धा के विधायक व प्रदेश के मंत्री मोहम्मद अकबर के मार्गदर्शन में कबीरधाम जिले में अभूतपूर्व विकास कार्य हो रहे हैं। आजादी के बाद से विकास का इस तरह का माहौल कभी नहीं रहा। कबीरधाम जिले में मेडिकल कालेज की स्थापना होने वाली है। कवर्धा में संकरी नदी में अंग्रेजों के जमाने के स्थान पर नया पुल बना लिया गया है। जंगल क्षेत्र तरेगांव, रेंगाखार एवं रवेली में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की शाखा प्रारंभ कर दी गई है। बोड़ला से दलदली तक जर्जर सड़क अब चमचमाती सड़क में तब्दील हो गई है। गांव-गांव में विकास के कार्य हो रहे हैं। आपदा ग्रस्त परिवारों के बीच जाकर मंत्री मोहम्मद अकबर 04-04 लाख रूपये का चेक प्रदान कर रहे हैं। पूर्व में दलाल लोग आपदा ग्रस्त परिवार को मिलने वाली 04 लाख की राशि में से अधिकांश राशि खा जाते थे। जिसतरह कवर्धा विधानसभा व कबीरधाम जिले में मंत्री मोहम्मद अकबर की लोकप्रियता बन चुकी है। उससे भाजपा भयभीत है। अपनी राजनैतिक संभावनों को तलाशने के लिए भाजपा द्वारा भय फैलाकर राजनैतिक लाभ उठाना चाहता है।

बेवजह के बंद से व्यापारियों के साथ ही सभी नागरिकों को हुई परेशानी,भाजपा को तनाव को माहौल बनाना पड़ेगा भारी – अगम दास अनंत

कवर्धा। 2018 के विधानसभा चुनाव मंे कवर्धा से जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी रहे अगम दास अनंत ने भाजपा पर वोट के लिए तनाव का माहौल बनाने का आरोप लगाया है। अगम दास ने कहा है कि भाजपा ने कवर्धा में साधारण मामले को सांप्रदायिक रूप देने की साजिश करके बेवजह नगर बंद कराया। इससे समस्त व्यापारी वर्ग के साथ ही छोटा-मोटा धंधा करने वाले, ठेले खोमचे वाले सहित रोज कमाने रोज खाने वाले गरीब वर्ग को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

धर्म के नाम पर अधर्म कर रही भाजपा

अगम दास अनंत ने कहा है कि 20 नवम्बर को भाजपा ने जुलूस निकालकर तनाव का माहौल बनाकर कवर्धा नगर को बंद कराया। इससे यहां के नागरिकों के साथ ही कबीरधाम जिले से जिला मुख्यालय कवर्धा आने-जाने वालों को परेशान होना पड़ा। यह बेवजह का बंद था क्यांेकि जिस घटना को लेकर भाजपा ने बंद कराया उस घटना के सभी तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इसके बावजूद भाजपा ने अपनी राजनैतिक रोटी सेंकने चाही। ये वही भाजपा है जो डोंगरिया में स्वयंभू शिवलिंग को क्षतिग्रस्त कर देने के मामले में चुप रही थी। क्योंकि शिवलिंग को क्षति पहुंचाने वाला व्यक्ति जिस वर्ग से आता था उसे देखते हुए भाजपा को लगा कि इसे लेकर तनाव का माहौल नहीं बनाया जा सकता।

संभावना नहीं दिखने से बौखला गयी है भाजपा

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार भूपेश बघेल के नेतृत्व में विकास के नए-नए आयाम बना रही है। कबीरधाम जिले में स्थानीय विधायक व प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के मार्गदर्शन में विकास के कार्य चल रहे है। भाजपा को लग रहा है कि उसके लिए यहा कोई संभावना बची नहीं है। इसलिए वह तनाव का माहौल बनाकर राजनैतिक लाभ उठाना चाहती है। भाजपा की इस तरह की हरकतों से कवर्धा की जनता तंग आ चुकी है तथा अगले चुनाव में वह भाजपा को सबक सिखाएगी।

Related Articles

Back to top button