छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

अतिक्रमण हटाने रिसाली नगर निगम ने बरती सख्ती

रिसाली। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल के बाऊंड्रीवाल की आड़ में मछली और चिकन बेचने वालो को निगम ने खदेड़ा। लगातार नोटिस देने के बाद भी व्यापार नहीं समेटने पर आयुक्त आशीष देवांगन ने स्कूल क्षेत्र के आसपास अतिक्रमण हटाने निर्देश दिए। दर्जनभर फुटकर व्यापारियों ने बाऊंड्रीवाल को आड़ लेकर अस्थाई ठेला खोमचें का निर्माण कर रखा था।

 

उल्लेखनीय है कि स्कूल गेट से कुछ ही कदमों की दूरी पर मछली, चिकन चिल्ली का दुकान लगने से मांस की बदबू कक्षा तक पहुंच रही थी। वहीं ठेला लगे होने की वजस आसपास फुटकर व्यापारी लगातार सड़क की जमीन को कब्जा कर अस्थाई रूप से निर्माण करना शुरू कर दिया था। स्कूल का वातावरण लगातार बिगडऩे की शिकायत पालक समिति व शाला प्रबंधन कर रहा था। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए राजस्व विभाग प्रभारी संजय वर्मा व जनस्वास्थ्य विभाग के बृजेन्द्र परिहार की उपस्थिति में अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

सामानों को किया जब्त
अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान निगम के तोड़ू दस्ते ने अस्थाई निर्माण करने उपयोग में लाए बांस, बल्ली और चटाई को जब्त कर लिया। वहीं ठेला व टिन शेड को फुटकर व्यापारियों के सुपुर्द किया गया। यहां पर चिकन चिल्ली, मछली समेत सब्जी, चाय नास्ता व सेलून का व्यापार किया जा रहा था। उल्लेखनीय है कि 2 माह पूर्व कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा ने रिसाली क्षेत्र का विजिट किया था। तब वे स्कूल भी पहुंचे थे। स्कूल के बाऊंड्रीवाल से दुकान लगा व सड़क किनारे की जमीन नजर नहीं आने से कलेक्टर ने मार्ग को व्यवस्थित करने निर्देश दिए थे।

Related Articles

Back to top button