छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नीलेश हत्याकांड के तीन और आरोपी गिरफ्तार छह आरोपियों की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी

भिलाई। स्मृति नगर कालोनी में किराए के मकान में रहने वाले म्यूजिशियन नीलेश डाहिरे का अपहरण कर नृशंस तरीके से हत्या में शामिल तीन फरार आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। इस हत्याकांड में शामिल छह आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके साथ ही पुलिस ने पैंतीस फीट गहरे और पच्चीस फीट पानी भरे कुंए से मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।

गौरतलब रहे कि आरोपियों ने नीलेश को सिमगा क्षेत्र के कचकोन गांव में ले जाकर हत्या की। फिर लाश को 10 टुकड़ों में काटकर बोरे में भरकर अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया। मृतक का धड़ घटना स्थल से डेढ़ सौ किमी दूर बोरे में भरा मिला। बीते 17 अक्टूबर को परिजन ने मृतक नीलेश डहरे के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दिनांक 7 अक्टूबर से लापता मृतक नीलेश डहरे स्मृति नगर कालोनी में किराए के मकान में रहता था। वह म्यूजिक एलबम बनाने का काम करता था। आरोपी स्मृति नगर क्षेत्र से मृतक को अर्टिका कार में उठाकर ले गये थे।

सिमगा क्षेत्र के कचकोन गांव के नर्सरी में ले जाकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में पुलिस ने अब तक फरार रहे हरिश निषाद (24 वर्ष) ग्राम कचलोन, सिमगा जिला बलौदा बाजार अभिषेक एक्का (24 वर्ष) जेल के पास कोरबा हाल निवास श्री शंकराचार्य कालेज हुडको भिलाई एवं अभिषेक जंघेल (24 वर्ष) गोपालपुर छुईखदान जिला राजनांदगांव को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अमरजीत उर्फ  मोंटू ,हरेंद्र उर्फ फोकली, वरुण सोनकर, भोजराम निषाद, मनीष राव एवं भूपत साहू सभी कचकोन थाना सिमगा जिला बलौदा बाजार निवासी हैं। इस तरह नीलेश हत्याकांड में कुल 9 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

यहां पर यह बताना भी लाजिमी होगा कि हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने के लिये शातिर आरोपियों ने मृतक के शव के करीब 10 से अधिक टुकड़े कर अलग-अलग चार बोरों में डालकर शव को डिस्पोजल करने का प्रयास किया। घटना में प्रयुक्त हथियार कुल्हाड़ी, डण्डा, चाकू, वाहन बरामद किया गया है। दुर्ग पुलिस ने सिमगा क्षेत्र के आदतन व कुख्यात आरोपी मोण्टू उर्फ अमरजीत के गैंग का पूरा सफाया कर दिया है। घटना में प्रयुक्त हथियारों के अलावा दहशत गर्दी करने के लिये रखे हथियारों का जखीरा भी बरामद जिसमें नकली पिस्टल भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button