छत्तीसगढ़

धूमधाम से मनाया गया श्री संत नामदेव की जयंती समाज के सभी लोगो ने दिखाई एकजुटता

धूमधाम से मनाया गया श्री संत नामदेव की जयंती समाज के सभी लोगो ने दिखाई एकजुटता

डीजे की धुन पर थिरके युवा, अखाड़े के करतब को देख लोग रहे अचंभित

 

कवर्धा , संत नामदेव जन संगठन के युवाओं ने कार्यक्रम को लेकर जो जमीनी स्तर में मेहनत की थी वह रंग ले आई और लोगों ने इस आयोजन को बहुत सराहा है इसके साथ ही युवाओं ने भी पूरी इमानदारी और मेहनत के दम पर इस कार्यक्रम को सफल बनाया है । जिसके लिए वह निश्चित तौर पर बधाई के पात्र हैं । संत नामदेव की जयंती में कबीरधाम जिले सहित अन्य जिले के भी नामदेव बंधु बड़ी संख्या में कवर्धा पहुंचे हुए थे । नामदेव जन संगठन के सदस्यों ने सभी का आभार भी व्यक्त किया है। इसके साथ ही युवाओं ने भविष्य में भी सभी से ऐसे ही सहयोग मिलने की आशा करते हुए इस कार्यक्रम का श्रेय प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वालों को दिया है।
ज्ञात हो कि युवाओं ने संत शिरोमणि नामदेव जी का 752 जन्मोत्सव कवर्धा के राधाकृष्ण मंदिर में 06 नवंबर 2022 दिन रविवार को बड़ी ही धूम धाम से मनाया,,
संत श्री नामदेव के छायाचित्र को बेड बाजे के साथ सैकड़ों की संख्या में नामदेव बंधु सुबह मंदिर परिसर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर विधि विधान से पूजन आरती कर आतिशबाजी की।
तथा सभी लोगो ने पूजन आरती के बाद श्री विठ्ठल जी के रूप भगवान श्री कृष्ण के साथ श्री राधा जी का विधिवत पूजन किया मंदिर के पुजारी जी के साथ नामदेव बंधुओं ने भागवन को 56 भोग लगाया जिसके बाद समाज और पूरे देश के शांति के लिए श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया गया जिसमे बच्चे और महिलाएं भी शामिल हुई।
उसके बाद हवन कार्यक्रम संपन्न करवाया गया
सभी ने 56 भोग का प्रसाद प्राप्त करने के बाद भोजन प्रसादी प्राप्त किया । संत नामदेव जन संगठन कवर्धा के द्वारा नगर में भव्य रैली निकाली गई जो शहर के मुख्य मार्ग जिसमे स्वामी करपात्री चौक ,सराफा लाइन, गुरु नानक गेट, पूर्व सीएम हाउस ,सिग्नल चौक , राजमहल चौक से होते हुए पुनः राधा कृष्ण मंदिर पहुंची । रास्ते में लोगो ने संत नामदेव जी का पूजन आरती कर प्रसाद ग्रहण किए। अखाड़ा के सदस्यों ने भी रास्ते में अपना आकर्षक करतब प्रदर्शन किया ,जिसे लोगो ने खूब सराहा पूरे रास्ते में युवा बच्चे डी जे के धुन पर “विठ्ठल बिठ्ठल हरी ओम बिठाठला” और भी अन्य धार्मिक धुन पर पूरे रास्ते भर भक्ति के रंग में नाचते झूमते नजर आए करीब रात्रि 9 बजे पुनः कार्यक्रम स्थल पर रैली पहुंची जहा संत नामदेव जन संगठन के युवाओं ने सभी सामाजिक बंधुओं का आभार व्यक्त किया वही भोजन के पश्चात कार्यक्रम का समापन हुआ उक्त कार्यक्रम में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सहयोगियों का भी आभार व्यक्त किया गया। रैली के साथ में चल रहे पुलिस प्रशासन की टीम का भी संत नामदेव जन संगठन ने आभार व्यक्त किया।इसके साथ ही जिले के पुलिस अधीक्षक कबीरधाम को भी धन्यवाद ज्ञापित किया गया ।
इस कार्यक्रम के आयोजन का पूरा श्रेय संत नामदेव युवा जन संगठन के भाइयो व उनके टीम को जाता है जिन्होंने तन मन धन से एकजुट होकर कार्य किया है। और इस पुनीत आयोजन को सफल बनाया निःसंदेह वे इनके लिए बधाई के पात्र है। इसके लिए कबीरधाम नामदेव समाज कल्याण समिति के वरिष्ट जनो एवं पदाधिकारियों ने संत नामदेव जन संगठन समिति के युवाओं को बहुत बहुत बधाई देते हुए आभार व्यक्त किया । इस कार्य से समाज के अन्य युवको को आगे आने की प्रेरणा भी मिलेगी और निरंतर युवा वर्ग प्रगति की ओर अग्रसर होगा
उक्त खबर की जानकारी हमे जिलाध्यक्ष अभिताव नामदेव ने दी है

Related Articles

Back to top button