छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आज हाउसिंग बोर्ड कालोनी में प्रथम श्री श्याम जन्मोत्सव का होगा आयोजन

भिलाई। श्याम मित्र मंडल हाउसिंग बोर्ड द्वारा बाबा श्याम जन्मोत्सव के अवसर पर सास्कृतिक दुर्गा मंच हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में शनिवार 5 नवंबर को श्याम संकीर्तन का आयोजन किया गया है। उक्त बातें संवादादाताओं से चर्चा करते हुए आयोजन समिति के दीपक अग्रवाल और दिनेश लोहिया ने कही। उन्होंने आगे बताया कि 5 नवंबर को इस दिन शाम 7 बजे भव्य दरबार सजेगा और अखंड ज्योति प्रज्वलित की जायेगी। इसके बाद भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा और श्री श्याम को छप्पन भोग लगाया जायेगा एवं श्याम रसोई सजेगी। इस दौरान जयपुर के धमाल किंग चेतन्य दाधिज एवं गौरव दत्त तिजारा, टाटा नगर के अनुभव अग्रवाल बाबा श्याम पर आधारित भजनों की प्रस्तुति देंगे। इस दौरान मथुरा से आ रही पार्टी के द्वारा इत्र वर्षा की जाएगी।

इससे पहले शुक्रवार 4 नंवबर को सुबह सवा 6 बजे आयोजन स्थल से श्याम मंदिर कादंबरी नगर दुर्ग तक भव्य निशान यात्रा निकाला निकाली गई। इस आयोजन में करीब ढाई सौ लोग शामिल हुए। यह यात्रा हनुमान मंदिर प्रांगण हाउसिंग बोर्ड से निकलकर वैशाली नगर, अवंती बाई चौक होते हुए सूर्या मॉल रोड से चिखली होते हुए दुर्ग शहर पहुंचने के बाद श्याम मंदिर कादंबरी नगर में संपन्न हुई। निशान यात्रा में शामिल सभी लोगों के दुर्ग से वापसी के लिए वाहन की व्यवस्था समिति द्वारा की गई।

उन्होंने बताया कि 5 नवंबर को आयोजित संकीर्तन में जितने भी लोग आएंगे, उन्हें एक कूपन दिया जाएगा फिर लकी ड्रा के माध्यम से 5 भाग्यशाली प्रेमियों को समिति के खर्च पर खाटू श्यामजी जाने का अवसर मिलेगा। कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन पार्किंग की व्यवस्था नजदीक के शासकीय स्कूल मैदान में रहेंगी। इस दौरान पवन अग्रवाल और राजेश अग्रवाल सहित समिति के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button