खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाईधर्मस्वास्थ्य/ शिक्षा

पवन केसवानी ने के काउंसलिंग के बाद जन्मदिन पर मनोहर दंपत्ति ने किया देहदान, Manohar couple donated body on birthday after counseling by Pawan Keswani

भिलाई। स्मृति नगर के सड़क-5 स्थित मकान नंबर बी-505, के सेवानिवृत बैंककर्मी एमएस मनोहर ने अपने जन्मदिन पर अपनी पत्नी एम गीता के साथ देहदान कर मानवता की अनूठी मिसाल प्रस्तुत की। देहदान करने वाले मनोहर दंपत्ति ने प्रनाम के अध्यक्ष पवन केसवानी से संपर्क कर उनकी काउंसलिंग  के पश्चात उन्ही के माध्यम से एम्स रायपुर के नाम चिकित्सा अध्ययन हेतु मरणोपरांत वसीयतें जारी की। नागरिक सहकारी बैंक सेक्टर-6 से सेवानिवृत देहदानी एम मनोहर का 28 अक्टूबर को जन्मदिन था, उनके साथ देहदान करने वाली उनकी पत्नी एम गीता सेवानिवृत शिक्षिका है जिन्होंने दशकों तक भिलाई के अनेक शासकीय स्कूलों में अपनी सेवाएं दी !
जन्मदिन के खास मौके पर देहदान की अनूठी पहल के बारे में मनोहर दम्पत्ति ने बताया कि, मृत्यु पश्चात् जिन्दा समाज की भलाई के लिए हम अपना शरीर दान करना चाहते हैं। इस पुनीत कार्य के लिए प्रनाम संस्था के वर्षों से जारी अभियान से हमें प्रेरणा मिली, इसके लिए जन्मदिन से कोई और बढिय़ा मौका नहीं हो सकता। देहदान के लिए मनोहर दंपत्ति ने एक दुसरे की वसीयतों में साक्षी उत्तराधिकारी रिश्तेदार के रूप में हस्ताक्षर कर भावनात्मक सहयोग प्रदान किया। इस दौरान प्रनाम के स्वयंसेवक पवन केसवानी के अलावा विशालदीप नायर और राजेश चौधरी ने भी  विशेष सहभागिता प्रदान की!

Related Articles

Back to top button