खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में 100वां एंजियोग्राफी सफलतापूर्वक पूर्ण, 100th angiography successfully completed in BSP’s Jawaharlal Nehru Hospital

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य चिकित्सालय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र में कार्डियक कैथलैब का अपग्रेडेषन का शुभारम्भ गत 27 मई को किया गया था। इस क्रम में 28 अक्टूबर को 100वां एंजियोंग्राफी प्रोसीजर सफलतापूर्वक संपन्न किया गया। इस अवसर पर सेल चेयरमेन श्रीमती सोमा मण्डल, सेल के डायरेक्टर (टेक्नीकल) ए के सिंह तथा भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता द्वारा कैथलैब का निरीक्षण किया गया। कैथलैब में उपस्थित कार्डियोलॉजिस्ट द्वारा एंजियोग्राफी एवं एंजियोप्लास्टी प्रोसीजर के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई एवं साथ ही साथ हृदयाघात से संबंधित जानकारी भी प्रदान की गई।
पूर्व में इस प्रोसीजर हेतु बाहर से माह में एक या दो बार कार्डियोलॉजिस्ट को बुलाया जाता रहा है। परन्तु वर्तमान में इस सुविधा में इजाफा किया गया है जिसके तहत रायपुर के तीन अस्पतालों के कार्डियोलॉजिस्ट अपनी सुविधाएं प्रत्येक सप्ताह प्रदान करेंगे। सेल चेयरमेन द्वारा कैथलैब के कार्यों की सराहना की गई एवं उन्होंने इस कैथलैब की सुविधा को भिलाई इस्पात संयंत्र के समस्त कार्मिकों व उनके आश्रितों एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों हेतु लाभकारी बताया। सेल चेयरमेन ने संबोधित करते हुए कहा कि यह सुविधा हृदय रोग से संबंधित मरीजों के लिए वरदान साबित होगी।

Related Articles

Back to top button