छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

चौधरी परिवार के गुण्डागर्दी के विरूद्ध जामुल थाने में मोहल्लेवासियों ने की शिकायत

इस मामले में कुदे भाजपा पार्षद पियुष,

कहा सही कार्यवाही नही हुई तो सीएम का करेंगे पुतला दहन

भिलाई। राजीव नगर छावनी में पिछले कुछ दिनों से कुछ असामाजिक तत्व आस पास के लोगों को डरा धमका रहे थे जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने  जामुल पुलिस को दी। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूचना मिलते ही जामुल पुलिस की टीम राजीव नगर पहुंची तो वहां उपस्थित कुछ असामाजिक तत्व पुलिस से ही उलझ गये और पुलिस के दो तीन जवानों के साथ मारपीट कर दिये। हद तो तब हो गई, जब गुण्डागर्दी करने वाले इन असामाजिकतत्वों ने पुलिस को यहां तक कह डाला कि विधायक और महापौर देवेन्द्र यादव तुम्हारी वर्दी उतरवा देगा। पुलिस ने पीडि़त चार लोगों को जब जामुल थाना लेकर रात को पहुंची तो वहां प्राथी को आरोपी बनाने का एक बड़ा खेल आज दोपहर तक चलता रहा। इसके विरोध में हाउसिंग बोर्ड के भाजपा पार्षद पियुष मिश्रा बडी संख्या में महिलाओं और समर्थकों के साथ समाचार लिखे जाने तक डंटे हुए थे। इसके साथ ही पुलिस के इस कार्यवाही के प्रति भारी नाराजगी देखी जा रही है, पार्षद पियुष मिश्रा ने कहा कि पुलिस इस मामले में सही कार्यवाही नही करती है तो वह सीएम और विधायक देवेन्द्र यादव का पुतला जलाने से जरा भी गुरेज नही करेंगे। इस मामले में निष्पक्ष कार्यवाही के लिए पियुश मिश्रा ने थाना प्रभारी जामुल को एक आवेदनपत्र सौंपा है जिसमें कहा है कि आवेदनकर्ता रामचंद्र राजभर और भागमनी राजभर घर में घुसकर मारपीट करने की दिये अपने आवेदन में बतायाहै कि रामचन्द्र 65 साल  राजीव नगर निवासी है, 15 सितंबर की रात्रि 9 बजे के लगभग डॉयल 112 की पुलिसकर्मी आये और बोले कि आप सबके घर की तलाशी लेने की बात कहते हुए घर में घुस गये। तालाशी में जब कुछ नही मिला तो बाद में अशोक चौधरी, विजय चौधरी, लक्ष्मण चौधरी, राहुल चौधरी, रोैशन चौधरी मेरे घर में घुसकर मुझे और मेरी पत्नी के साथ मारपीट तथा गालीगलौच करने लगे। इस मामले की जानकारी जब रात को मैं थाने पहुंचा लेकिन जामुल पुलिस ने हमारी कुछ भी नही सुनी। इसने आवेदन देकर पुलिस से गुहार लगाया है कि मेरा रिपोर्ट लिखकर मुझे इंसाफ दिलाया जाये।  उधर मोहल्ले के लोगों ने भी अशेाक चौधरी और विजय चौधरी के विरूद्ध राजीव नगर के लोगों के साथ मारपीट और जबरन लडकियों के साथ छेडखान करने का आवेदन मोहल्लेवासियों ने थाने में दिया है। राजीव नगरवासियों ने पुलिस को बताया है कि इन लोगों के कारण मोहल्ले में दहशत का माहौल है। सवाल यह उठता है कि आखिर इस मामले में कौन है, और पुलिस किसको बचाने और किसपर कार्यवाही करने में जुटी है। पूरे मामले में जाने के बाद यह बात सामने आ रही है कि देवेन्द्र वर्दी उतरवा देंगे लेकिन यह किसने कहा। इस प्रकार से इस मामले में देवेन्द्र का नाम लेकर उनकी और राज्य सरकार की छवि कौन खराब कर रहा है। यह भी एक जांच का विषय है।

बॉक्स में

इस मामले में जामुल थाना प्रभारी श्री मंडावी ने बताया कि हमारे पुलिस कर्मियों के साथ किसी भी प्रकार की मारपीट और दुव्र्यवहार नही हुई है।

रात्रि के समय जामुल पुलिस को सूचना मिली कि कोई चंद्रभान नाम का व्यक्ति बजरंग मंदिर के पास तलवार खड़ा है, पुलिस पहुंची तो वहां वह नही मिला तो जानकारी मिली कि वह व्यक्ति रामचंद्र के घर छिपा है। जिसके कारण रामचंद्र के यहां तलाशी ली गई तो वहां न तो चंद्रभान मिला न ही तलवार मिला। श्री मंडावी ने आगे बताया कि प्रार्थी विजय चौधरी ने रविवार को ही रात में थाना पहुंचकर पुलिस को आवेदन देकर बताया कि विजय चौधरी ने रामचन्द्र पर आरोप लगाया कि रामचन्द्र हमारे साथ 8 साढे 8 बजे के करीब मारपीट किया है जिसके आधार पर हमारे द्वारा रिपोर्ट  पर धारा 294,323 के तहत रामचन्द्र एवं उनके साथियों के विरूद्ध अपराध दर्ज किया गया है।

वहीं रामचन्द्र एवं राजीव नगर के निवासियों ने भी हाउसिंग बोर्ड के पार्षद पियुष मिश्रा, मुन्ना पांडे एवं अन्य समर्थकों के साथ पहुंचकर अलग अलग जामुल थाना में चौधरी परिवार के विरूद्ध आवेदन दिया है कि विजय चौधरी एवं उनके परिवार के लोग आये दिन मोहल्लेवासियों के साथ मारपीट करते है और लडकियों के साथ छेडखानी करते है। अब पुलिस इस मामले की  शुरू कर दी है,हालांकि पुलिस द्वारा रामचन्द्र का डॉक्टरी मुलाहिजा करवाया गया तो डॉक्टरी रिपोर्ट में रामचन्द्र को किसी भी प्रकार का गंभीर चोट नही है।

Related Articles

Back to top button