छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी में क्वालिटी कंसेप्ट्स को बढ़ावा देने हेतु गुणवत्ता का हुआ सफल आयोजन

भिलाई। इस्पात संयंत्र के बिजनेस एक्सीलेंस विभाग ने संयंत्र के सृजनषीलता को नई उड़ान देने का प्रयास किया है। विदित हो कि बिजनेस एक्सीलेंस विभाग प्रतिवर्ष विभिन्न क्वालिटी कंसेप्ट्स को बढ़ावा देने के लिए संयंत्र स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन करता आ रहा है। इस वर्ष बीई विभाग के मुख्य महाप्रबंधक श्री संजय धर के मार्गदर्षन तथा महाप्रबंधक श्री मनोज दुबे के नेतृत्व में संयंत्र स्तरीय प्रतियोगिता में संयंत्र के रिकॉर्ड 92 टीमों ने अपना पंजीयन कराया जो कि इस प्रतियोगिता का अब तक का सर्वोच्च कीर्तिमान है।

सृजनषीलता को मंच देने गुणवत्ता-2022
इस वर्ष भी बीई विभाग ने इस्पात बिरादरी के क्रिएटीविटी को मंच देने के लिए गुणवत्ता-2022का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में संयंत्र के विभिन्न विभागों की क्यूसी टीमों ने अपने सृजनात्मक कार्यों को विभिन्न क्वालिटी कंसेप्ट्स के माध्यम से प्रदर्षित किया है।

92 टीमों ने कराया पंजीयन
बिजनेस एक्सीलेंस विभाग द्वारा आयोजित गुणवत्ता-2022 के इस क्वालिटी कंसेप्ट्स प्रतियोगिता में सेल-बीएसपी के विभिन्न विभागों की 92 टीमों ने भाग लेने हेतु नामांकन किया था। इसमें वक्र्स क्षेत्र से लेकर नॉन-वक्र्स क्षेत्र से संबंधित विभागों की टीमें अपनी उत्कृष्टता का जौहर दिखाया। यह अब तक के प्रतिभागिता का सर्वश्रेष्ठ कीर्तिमान है।

इस वर्ष भी डिजिटल आयोजन
इस प्रतियोगिता में पंजीयन कराये 92 टीमों में से 80 टीमों ने अपने-अपने विभागों में किए गए सृजनषील कार्यों पर केस स्टडी तथा प्रस्तुतिकरण लिखकर जमा किया। इन केस स्टडीज और प्रस्तुति का मूल्यांकन विषेषज्ञ जजों के माध्यम से कराया गया। कोरोना महामारी को देखते हुए इस वर्ष भी प्रत्यक्ष प्रस्तुतियाँ पर रोक लगा दिया गया है। अत: इस वर्ष भी यह आयोजन डिजिटल किया गया। इसके तहत लिखित प्रस्तुत केस स्टडियों तथा लिखे गये प्रस्तुतिकरण का मूल्यांकन कर सीधे परिणाम की घोषणा की गई।

बीई विभाग का उत्कृष्ट योगदान
व्यावसायिक उत्कृष्टता विभाग द्वारा दिए गये मार्गदर्शन व प्रशिक्षण ने इस प्रतियोगिता में टीमों द्वारा बेहतर परफोर्मेंस देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सीजीएम (बीई एवं एचआरडी) संजय धर के मार्गदर्षन में बीई विभाग के महाप्रबंधक मनोज दुबे के कुषल नेतृत्व में संयंत्र की 92 टीमों के प्रतिभागिता के साथ सर्वोच्च कीर्तिमान स्थापित किया गया।

Related Articles

Back to top button