छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस पर शकुंतला और शारदा विद्यालय के छात्रों ने वृद्धाश्रम पहुंचकर दिये खाद्य सामग्री अनुभव का ज्ञान, व्यक्तित्व की खोती पहचानÓ विषय पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में लिया बढ चढ कर हिस्सा

भिलाई। शकुन्तला ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा संचालित शकुन्तला विद्यालय रामनगर एवं शारदा विद्यालय वैशाली नगर में 20 और 21 अगस्त को ‘विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवसÓ मनाया गया। अनुभव-ज्ञान से मानव विकास की इबारत रचने वाले बुजुर्ग आज अपने परिवार में ही अपनी पहचान खोते जा रहे हैं – इस प्रसंग पर कक्षा 11वीं की विद्यार्थी तसलीम ने भाषण दिया और कक्षा 5वीं के गगनदीप सिंह ने ह्रदय को झकझोर देने वाली कविता प्रस्तुत दी। सुविधाओं के संसार में अकेलेपन का शिकार और रूग्ण होती जिन्दगी में पारिवारिक स्नेह महत्व दर्शाते-जुनेरा तबसुम एण्ड गु्रप ने सामाजिक सच्चाई की लघुनाटिका प्रस्तुत की । वही 21 अगस्त की सुबह शकुन्तला विद्यालय के शिक्षक एवं विद्यार्थी ‘मदर टेरेसा वृद्धाआश्रम वैशाली नगरÓ के उपेक्षित बुजुर्गो से मिलने पहुॅंचे। उनको खाने-पीने की वस्तुएॅं बाटी।

इस अवसर पर ग्रुप ऑफ स्कूल्स के डायरेक्टर संजय ओझा ने इस दौर की बदलती मानसिकता और अपेक्षित विरिष्ठता को पुन: मुस्कान में बदलने के लिए यह सराहनीय प्रयास किया । शाला के शिक्षकों और बच्चों के कार्य को प्रोत्साहित करते हुए उन्होनें कहा कि ये बढ़ते कदम कई उदास चेहरे को पुन: मुस्कान बॉंटेगे । जिन्दगी से मुॅह मोडऩे वाले, ये हमारी सच्ची ज्ञान पाठशाला फिर से जीजिविषी बन सकेगी।

इस अवसर पर प्राचार्य विपिन ओझा, एडवाइजर गजेन्द्र भोई, प्राचार्या आरती मेहरा शकुन्तला विद्यालय क्र-2, मैनेजर ममता ओझा शारदा विद्यालय रिसाली सेक्टर, व्ही. दुबे, अभय दुबे, उपप्राचार्या जी. रंजना कुमार, अनिता नायर, हेड मिस्ट्रेस अर्चना मेश्राम, कल्पना मित्रा, सीनियर मिस्ट्रेस बलजीत कौर, प्रभारीद्वय राजेश वर्मा,ं शिक्षिका सुनीता सिंह, विशाल एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं इस कार्य की सराहना की ।

Related Articles

Back to top button