छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बैठक में गृहमंत्री के कड़े तेवर दिखाने के बाद भूमिगत हुए जुआरी और सटोरिए अपने अपने थाना क्षेत्र में नजर आयी पुलिस की सक्रियता

भिलाई। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा शनिवार को पुलिस की समीक्षा बैठक में जुआ और सट्टा के मामले में कड़े तेवर दिखाये और पुलिस को फटकार लगाते हुए इस पर हर हाल में अंकुश लगाने के निर्देश के बाद जुआरी और सटोरिए भूमिगत हो गए हैं। आज जिन जगहों पर बड़े पैमाने पर जुआ का फड़ सजने की चर्चा थी वहां सन्नाटा पसरा रहा। वहीं शहर के कोने कोने में प्वाइंट बनाकर सट्टा पट्टी लेने वाले खाईवाल भी गायब रहे। गृहमंत्री की जुआ और सट्टा को लेकर दी गई चेतावनी से शहर के सभी थानों की पुलिस में भी अलग तरह की सक्रियता देखने को मिली है।

प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कल दुर्ग कलेक्ट्रेट में पुलिस महकमे के आला अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान श्री साहू ने शहर के अलग अलग थानों क्षेत्र में कौनए किस स्पाट पर जुआ का फड़ सजा रहा है और कहां कहां पर सट्टा खाईवाली हो रही हैए इस बात की सूचीबद्ध जानकारी सामने रखकर अधिकारियों से जवाब तलब किया। गृहमंत्री के द्वारा नशा के अवैध कारोबार करने वालों की सूची भी पुलिस अफसरों को सौंपने की बात सामने आई है। इसके बाद आज शहर के थाना क्षेत्र का नजारा बदला-बदला सा दिखा है।

खासकर जिन स्थानों पर जुआ का फड़ सजता था वहां आज सन्नाटा रहना लोगों के लिए सुकुन भरा रहा। भिलाई- 3 चरोदा, पुरैना, कोहका, खुर्सीपार, ट्रांसपोर्ट नगर जैसे इलाके में जुआ का फड़ संचालित करने वाले ही नहीं बल्कि लाखों रुपए का दांव लगाने वाले भी आज नहीं नजर आए। माना जा रहा है कि गृहमंत्री की चेतावनी को देखते हुए पुलिस की सख्ती बढऩे की संभावना से जुआरियों की जमात सुरक्षित ठिकानों पर छिपने में भलाई समझ रहे हैं। सट्टा खाईवालों और इसमें किस्मत आजमाने वाले भी गायब रहे।

यहां पर यह बताना भी लाजिमी होगा कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बैठक में जिस तरह से अवैध कारोबार में शामिल असामाजिक तत्वों की नामजद सूची पुलिस को सौंपी है। उससे थाना प्रभारी से लेकर सीएसपी से लेकर अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की भूमिका संदेहास्पद हो गई है। लिहाजा आज शहर के सभी थानों की पुलिस का तेवर अलग ही अंदाज में देखने को मिला। पेट्रोलिंग टीम लगातार संदिग्ध जगहों पर घूमती रही। पुलिस के मुखबिर भी सक्रियता के साथ संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button