छत्तीसगढ़

आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि पर उनके योगदान को पण्डरिया एनएसयूआई ने किया स्मरण और नमन

*आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि पर उनके योगदान को पण्डरिया एनएसयूआई ने किया स्मरण और नमन*

पंडरिया। देश के महान स्वतंत्रता सेनानी क्रांतिकारी आजाद हिन्द फ़ौज के संस्थापाक नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की पुण्यतिथि पर आज गांधी चौक पण्डरिया में छात्रों सहित युवा वर्ग ने पुष्प अर्पित कर दिया श्रद्धांजलि ।

एनएसयूआई छात्र नेता रवि मानिकपुरी, ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारतीय स्वाधीनता संग्राम के उन योद्धाओं में से एक थे, जिनका नाम और जीवन आज भी करोड़ों देशवासियों को मातृभमि के लिए समर्पित होकर कार्य करने की प्रेरणा देता है। छात्र जीवन में प्रारम्भ से ही उनका भाव देश प्रेमी था उनका अपने विद्यार्थी जीवन में उन्होंने बहुत से यातनाये सहे हैं वह शिक्षा में बहुत ही होनहार थे।

तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूँगा।
आज भी युवाओं में ऊर्जा का संचार करता है।
18 अगस्त 1945 को वह हमारे बीच नही रहे। परंतु आज भी देश के युवाओं में उनके द्वारा किया गया मातृभूमि के लिए समर्पित भाव से कार्य उन्हें महान बनाता है और आज भी अपने कार्य से हमारे बीच जीवित हैं।

मुख्य रूप से श्रद्धांजलि में मनीष शर्मा जिला महासचिव लितेश ठाकुर महेश पात्रे प्रताप मंडावी रत्नेश विश्वकर्मा सिम्मी, ईवरानी, हरिश, राकेश दिलावर, देवराज भास्कर, सुखदेव निषाद , आशीष, राजा सिंह, बिसेन, कोमल, सूरज, अमरदास, हेमंत खांडे, सूरज जांगड़े
उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button