छत्तीसगढ़

रायपुर समेत कई जिलों में आज भारी से अतिभारी बारिश के आसार

सबका संदेश न्यूज़ छत्तीसगढ़ रायपुर- प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान 200 मिमी तक पानी गिर सकता है। मौसम विभाग ने रायगढ़, जशपुर, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर समेत नारायणपुर में चेतावनी जारी की है। राज्य के शेष हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तरी ओडिशा और आसपास बने कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। राजस्थान से मध्यप्रदेश होते हुए उत्तरी छत्तीसगढ़ सेबंगाल की खाड़ी तक एक द्रोणिका बनी है।इन दो सिस्टम से बड़ी मात्रा में समुद्री हवा आ रही है।

प्रदेश के कई हिस्सों में इस वजह से पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हुई। रायपुर जिले के आरंग और कांकेर के पखांजूर में सबसे ज्यादा 120 मिमी बारिश हुई। बस्तर जिले के बास्तानार में 110, माना एयरपोर्ट तथा कांकेर जिले के दुर्गकोंदल में 100, नारायनपुर में 70, बस्तर के गीदम, तमनार, धमतरी, डौंडी, राजिम सुकमा जिले के छिंदगढ़, धमधा, नारायणपुर के ओरछा में 60 मिमी बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में मानसून अभी सक्रिय है। शनिवार को दिन में भी कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई। राजधानी रायपुर में दिनभर में करीब 18 मिमी बारिश हुई। बिलासपुर में 15, दुर्ग में 10, अंबिकापुर में 8 और अन्य कई जगहों पर हल्की बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि कोरिया, मुंगेली, कोरबार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद जिले में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है।

कांकेर में 100 से ज्यादा गांवों का संपर्क कटा, युवक बहा :कांकेर/पखांजूर/कोयलीबेड़ा/अंतागढ़ | जिले में तीन दिन से हो रही बारिश से सौ से अधिक गांवों का संपर्क विकासखंड मुख्यालय से कट गया है। ग्राम पीवी 107 में 25 वर्षीय युवक अमर विश्वास पिता कालाचंद्र नाले में मछली पकड़ने गया और बरसाती नाले में बह गया। जिसकी लाश कुछ दूरी पर ग्रामीणों ने निकाली। बांदे थानांतर्गत ग्राम सांवेर में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त अधेड़ व्यक्ति नदी में आई बाढ़ में फंस गया था। हालांकि बीएसएफ की रेस्क्यू टीम ने उसे सुरक्षित निकाल लिया।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button