छत्तीसगढ़

पत्नी से गलत रिश्ते के शक में शख्स ने रची खौफनाक साजिश, 3 दोस्तों को पिलाई शराब, फिर…

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले बलौदा थाना क्षेत्र के ग्राम बुची हरदी में एक हैरान करने वाली घटना हुई. यहां रहने वाले, सत्यम कौल और उसके चाचा राम कुमार और दीपक प्रजापति नामक तीनों युवकों ने 18 जून को शराब पी थी. शराब पीने के कुछ देर बाद तीनों को उल्टी होने लगी थी. सत्यम के परिजनों ने तीनों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सत्यम की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

 

 

डॉक्टरों ने सत्यम के चाचा राम कुमार कोल और दीपक प्रजापति को बचा लिया था. सत्यम कौल की मौत को लेकर उनके पिता संतोष कौल ने हत्या के साजिश होने कि आशंका जताई और बलौदा थाने में एफआईआर दर्ज कराई. मामले की निष्पक्ष जांच की मांग पुलिस विभाग से की थी. पुलिस ने घटना स्थल की जांच की तो मौके से शराब की बोतल मिले थे, जिन्हें पुलिस ने बरामद कर मृतक सत्यम के बिसरा का एफएसएल की टीम से परीक्षण कराया था. एफएसएल टीम से मिली रिपोर्ट से पुलिस को चौकाने वाला खुलासा हुआ. पुलिस को पता चला कि शराब की बोतल और मृतक की विसरा में कीटनाशक (जहर ) मिला हुआ जांच में हुआ खुलासा
जांजगीर के एएसपी निकोलस खलखो ने बताया कि कीटनाशक मिलने की पुष्टि होने पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई. पुलिस को पता चला कि ईंट भट्टा चलाने वाले मिलन प्रजापति ने अपने तीनों दोस्तों को पार्टी मनाने के लिए शराब दिया था. पुलिस ने ईंट भट्टा संचालक मिलन प्रजापति को हिरासत में लेकर, कड़ाई से पूछताछ की तो खुलासा हुआ. ईट भट्ठा संचालक मिलन प्रजापति को यह आशंका थी कि उसकी पत्नी का मृतक सत्यम कौल के चाचा राम कुमार कौल से अवैध संबंध है और मृतक सत्यम कोल भी इस काम में अपने चाचा राम कुमार का सहयोग करता है. राम कुमार  मिलन प्रजापति के ईंट भट्ठा में ड्राइवर का भी काम करता था और दोनों चाचा भतीजा उनके ईंट भट्ठा के ग्राहकों को, दीपक प्रजापति नामक ईट भट्ठा संचालक के पास भेज देते हैं. इसी आशंका में मिलन प्रजापति ने एक ही प्लान में, तीनों को निपटाने के लिए जहरीली शराब पार्टी मनाने के लिए दिया था. पुलिस ने आरोपी को बीते गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है.

Related Articles

Back to top button