छत्तीसगढ़

पहले विधायक जो हर घर जाकर पूछ रहे समस्या, और कर रहे निदान

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव रविवार को वार्ड 50 शास्त्री नगर खुर्सीपार पहुंचे। जहां वे वार्ड के हर गली मोहल्ले और पूरे एरिया का निरीक्षण किया। वार्ड के हर घर परिवार से मिले,उनके घर गए। उनका हालचाल जाना। सभी से बातचीत की और वार्ड की समस्याओं पर भी चर्चा कर जानकारी ली। साथ ही वार्ड में लोगों की समस्याओं का समाधान भी करवाया।
हर बार की तरह रविवार को भी विधायक देवेंद्र यादव खुर्सीपार क्षेत्र के वार्ड 50 का दौरान करने पहुंचे। अचानक अपने खुद के घर के आंगन में अपने लाडले विधायक देवेंद्र यादव को देख कर लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोगों में उत्साह और खुशी का माहौल था। विधायक को अपने बीच देख कर लोगों काफी उत्साहित रहे। विधायक देवेंद्र यादव एक-एक गली और एक-एक व्यक्ति के घर गए। उनसे भेंट मुलाकात की और सब का हालचाल जाना। बड़े बुजुर्गों काे प्रमाण कर उनका आशीर्वाद लिया। पैदल-पैदल पूरे वार्ड का दौरान किए। हर घर में जाकर लोगों से बातचीत की।
इस दौरान लोगों ने कहा कि आप पहले विधायक हैं, जो हम आम नागरिकों की तरह है। हम सभी लोगों की दुख दर्द सझते हैं और हमारा हालचाल जानने के लिए हमसे मिलने आते रहते हैं। जब हम आम नागरिकों को भी आप से मिलना होता है तो आप बड़ी आसानी से हम सब को मिल जाते हैं। इससे पहले कभी कोई ऐसा नहीं हुआ जो बार-बार वार्ड दौरा करें। लोगों के घरों में जाकर उनका हालचाल जाने और लोगों के घर में जाकर पूछे कि आप सब कैसे हैं। कोई समस्या तो नहीं है। होगी तो हम उसे ठीक कर देंगे। इससे पहले जो विधायक व नेता रहे। वे तो चुनाव के टाइम आते थे। हाथ जोड़कर वोट मांग लेते थे। उसके बाद दोबारा शकल दिखाने भी नहीं आते हैं।
5 साल बाद जब फिर चुनाव होता था। तब फिर आते हैं। वैसे नेताओं से मिलना भी बड़ा कठिन होता था। 50 चक्कर बंगले के लगाने के बाद तब कहीं जाकर मुलाकात हो पाती थी। लेकिन भिलाई नगर  विधायक देवेंद्र यादव रोज सुबह जनता से मिलने तैयार हो जाते हैं। लोगों ने विधायक देवेंद्र यादव से कहा कि आप की विनम्रता, सरलता,सजता है। हम सब का बहुत भाता है, आप विधायक व नेता जैसे नहीं बल्की हमारे परिवार के सदस्य जैसे है, जो हमारे हर दुख सुख में सामाने खड़े रहते हैं। इस दौरान कुछ लोगों ने कुछ समस्याएं बताई जाती, सफाई,सड़क, नाली आदि की मांग की। इस पर विधायक देवेंद्र यादव ने अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिया और आगे की कार्रवाई करने कहा। लोगों को आश्वत किए कि जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button