Uncategorized

*अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई बेमेतरा के कार्यकर्ताओं ने विद्यार्थियों को कैरियर मार्गदर्शन देकर विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस को धूमधाम से मनाया*

बेमेतरा:- जिले में अभाविप ने विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस को बहुत ही धूमधाम से मनाया।छात्र हित समाज हित राष्ट्र हित में काम करने वाले विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बीते 9 जुलाई को अपना स्थापना दिवस पूरे देश भर में मनाया गया। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई बेमेतरा के कार्यकर्ताओं ने विद्यार्थियों को कैरियर मार्गदर्शन देकर विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस को बहुत ही धूमधाम से मनाया। बीते 2 वर्ष कोरोना काल मैं शैक्षणिक सत्र बहुत ही कमजोर व पढ़ाई की गुणवत्ता कम हुआ है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई बेमेतरा के कार्यकर्ताओं ने बेमेतरा ने शिशु मंदिर में कैरियर मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया। जिसमें मार्गदर्शन हेतु भारतीय प्रबंध संस्थान(आई आई एम) के प्रोफेसर संजीव परासर रहे। जिन्होंने विद्यार्थियों को उनके भविष्य व विद्यार्थियों के अंतिम लक्ष्य के बारे में बताया।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। जिसके पश्चात अभाविप इकाई बेमेतरा ने स्थापना दिवस के अवसर पर अपनी नवीन कार्यकारिणी की भी घोषणा किया, जिसमें अभाविप इकाई बेमेतरा के नगर अध्यक्ष के रूप में प्रवीण सिंह राजपूत जी वह नगर मंत्री के रूप में दुर्गेश्वर वर्मा जी बने। परिषद वक्ता के रूप में अभाविप छत्तीसगढ़ प्रांत के प्रांत सह मंत्री मनोबल सिंह जाहिरे व नवीन कार्यकारिणी हेतु निर्वाचन अधिकारी के रूप में अभाविप इकाई बेमेतरा के पूर्व नगर अध्यक्ष संदीप त्रिपाठी रहे कार्यक्रम के अगली कड़ी में आईआईएम के प्रोफेसर संजीव परासर सर ने सभी विद्यार्थियों को उनके भविष्य हेतु मार्गदर्शन किये कार्यक्रम में बेमेतरा के आसपास क्षेत्र के विद्यालयों से लगभग 450 विद्यार्थी उपस्थित रहे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला बेमेतरा के जिला संयोजक दुर्गेश वर्मा ने बताया कि अभाविप 9 जुलाई 1949 से छात्र,समाज व राष्ट्र हित मे काम करते अब 74 वर्ष हो चली है जिसका 74वॉ स्थापना दिवस मना रहे है

वही आने वाला यह सत्र विद्यार्थी परिषद की 75 वर्ष होगा जिसमें हम लगातार अनेक विद्यार्थी हित में कार्य व कार्यक्रम करने वाले हैं।

 

इस अवसर पर अभावीप दुर्ग विभाग के भाग छात्र प्रमुख सुश्री मुस्कान कोठारी, बेमेतरा के जिला सह संयोजक रौनक चावला,नगर सह मंत्री वासुदेव साहू, ओमेश्वरी साहू एवं विद्यार्थी परिषद के समस्त कार्यकर्ता सहित नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button