Uncategorized

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रमेश सुर्या ने गोवर्धन सिंह अर्मो को दी बधाई

ग्राम पंचायत चपोरा में सरपंच पद रिक्त होने के पश्चात सरपंच पद के लिए त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में गोवर्धन सिंह आर्मो ने बहु मतों से अपनी जीत दर्ज करया

कोटा – त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में एक ओर पूर्व सरपंच अपने कार्यों की उपलब्धि को लेकर मैदान पर डटे रहे। तो वहीं दूसरी ओर दिवंगत सरपंच के दो भाई मतदाताओं की सहानुभूति के सहारे मैदान पर पैर जमाए हुए थे।आखिर किसके सर पर सजेगा ग्राम सरपंच का ताज शाम होते ही स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो गई।पूर्व सरपंच गोवर्धन सिंह आर्मो ने निकटतम प्रतिद्वंदी तुलाराम धुर्वे को 384 मतों से मात देकर सरपंच पद पर कब्जा जमाया।

           ग्राम पंचायत चपोरा सरपंच पद रिक्त होने के पश्चात सरपंच पद के लिए त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में गोवर्धन सिंह आर्मो,तुलाराम धुर्वे,तेजाराम धुर्वे सरपंच पद के लिए मजबूती से दावेदारी कर रहे थे।कुल 1741 मतदाताओं को अपनी-अपनी पक्ष में रिझाने प्रत्याशी प्रतिद्वंदी को शतरंज की चाल की तरह शह और मात देने गोपनीय रणनीति में जुटे रहे।सुबह 7 बजे मतदान प्रारंभ होते ही मतदाता सूची में वार्ड अनुरूप नाम आगे पीछे होने से मतदाताओं को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा था जिसकी वजह से मतदान धीमी पड़ गई थी। मतदान समय 3:00 बजे तक कुल 66 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। जिसमें गोवर्धन सिंह आर्मो को 721 वोट,तुलाराम धुर्वे 337 वोट,सेजाराम धुर्वे के पक्ष में 63 ग्रामीणों ने वोट दिया।जिसमें ग्रामीण मतदाताओं ने गोवर्धन सिंह आर्मो सरपंच प्रत्याशी जिनके पास 5 साल सरपंच कार्यकाल का खासा अनुभव है।भले ही 2020 मुख्य चुनाव में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था,बावजूद इसके उन्होंने हार नहीं मानी और राजनीति के क्षेत्र में जन सहयोग को लेकर नियमित रूप से सक्रिय रहे।उनकी सक्रियता को ग्रामीणों ने सराहा और 384 मतों से जीत दिलाकर सरपंच पद पर आसीन किया।

Related Articles

Back to top button