छत्तीसगढ़

प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत संसदीय सचिव ने दिए जांच के निर्देश

प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत संसदीय सचिव ने दिए जांच के निर्देश

सीएमओ के एक चहेते कर्मचारी ने अपने नजदीकी का फायदा

एक ही परिवार में एक से 4 आवास स्वीकृत के साथ आवास निर्माण जमीन में भी हेरफेर का आरोप लगा

नगर पंचायत नवागढ़ में आवास योजना में हो रहे भ्रष्टाचार

संसदीय सचिव ने एसडीएम को तुरंत जांच कर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित

देव यादव सबका संदेश न्यूज़ रिपोर्टर बेमेतरा नवागढ़
बेमेतरा/नवागढ़ / नगर पंचायत नवागढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत ,कर्मचारी और कई पार्षद निजी लाभ के लिए गरीबो का हक मार रहे है । एक ही परिवार में एक से 4 आवास स्वीकृत के साथ आवास निर्माण जमीन में भी हेरफेर का आरोप लगा ।
हर रोज की तरह आज भी संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे अपने निवास में स्थित विधायक कार्यालय में भेंट मुलाकात कर क्षेत्र से आए हुए आमजन से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से रूबरू होकर उन्हें निदान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किये ।
इसी दौरान नगर पंचायत के एल्डरमैन अमित जैन वीरेंद्र जायसवाल सहित नगर पंचायत के अध्यक्ष तिलक घोष और नगर पंचायत के उपाध्यक्ष आशाराम ध्रुव के साथ ही नगर वासी नगर पंचायत नवागढ़ में आवास योजना में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत लेकर पहुंचे जिस पर संसदीय सचिव ने एसडीएम को तुरंत जांच कर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया ।
शिकायत पत्र में नगर पंचायत के कर्मचारी अधिकारियों पर सम्पन्न लोंगो के साथ मिलकर गरीबो को योजना के लाभ से वंचित रखने का आरोप है , एल्डरमेन अमित जैन और विरेन्द्र जायसवाल ने बताया कि नगर पंचायत नवागढ़ में कई अधिकारी और कर्मचारी स्थानीय है जिनका लाभ लेकर नगर पंचायत में निजी स्वार्थ की पूर्ति के लिए काम करते है , जहां प्रधानमंत्री आवास योजना में नगर पंचायत के लगभग हर कर्मचारी के लिए प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ है,इतना ही नही कई सम्प्पन लोंगो के घर 2 से 3 आवास बनाया गया है ।
इतना ही नही नगर पंचायत के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत मे सीएमओ के एक चहेते कर्मचारी ने अपने नजदीकी का फायदा उठाते हुए अपने ही परिवार में 4 आवास स्वीकृत कराए है ,वही कई आवास का निर्माण तो स्थल को छोड़कर दूसरे जमीन पर दूसरे वार्ड में बनाया जा रहा है ।
नगर पंचायत के अध्यक्ष तिलक घोष और उपाध्यक्ष आशाराम ध्रुव ने भी अनियमितता स्वीकारते हुए जांच कर उचित कार्यवाही कराने की बात संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे से की है।
संसदीय सचिव गुरदयाल सिंह बंजारे ने प्रधानमंत्री आवास आवास योजना पर शिकायत पर एसडीएम को तुरंत कर जांच कर कार्रवाई करने निर्देशित किया ।
संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे ने कहा विधानसभा क्षेत्र में किसी प्रकार की लापरवाही और गरीबों के साथ छलावा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।

देव यादव सबका संदेश न्यूज़ रिपोर्टर बेमेतरा छत्तीसगढ़ 9098647395

Related Articles

Back to top button