छत्तीसगढ़

जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति का बैठक हुआ सम्पन्न

जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति का बैठक हुआ सम्पन्न
बिलासपुर. जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति तखतपुर छ,ग का बिलासपुर में समिति के संस्थापक घनश्याम श्रीवास की अध्यक्षता में बैठक आयोजित किया गया। जिसमें हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर समिति द्वारा मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, रायपुर, अंबिकापुर, चांपा, रायगढ़, कबीरधाम आदि सभी जिलों के नगरों में विशाल रक्तदान करने का निर्णय लिया गया!
भीषण गर्मी में वर्तमान समय में विभिन्न ब्लड बैंकों में ब्लड की जरूरत भारी कमी को देखते हुए समिति द्वारा निर्णय लेकर युवाओं और युवतियों से अपील कर रहे हैं !
समिति के अध्यक्ष घनश्याम श्रीवास ने अपील करते हुए कहा कि इस सराहनीय कार्य में भाग लेकर पुण्य के भागी बनें। वरिष्ठ संचालक मनोज कश्यप ने बताया कि एक व्यक्ति एक यूनिट रक्तदान करके चार लोगों की जान बचा सकता है।
रक्तदान से शरीर में किसी भी तरह की कमजोरी नहीं आती है। रक्तदान करने वाले व्यक्ति की ब्लड बैंक में कई तरह की जांचें निशुल्क की जाती हैं, इससे होने वाली बीमारियों का पता भी आसानी से चल जाता है। संचालक आकाश यादव, कैलाश धुरी ने बताया कि 18 से 60 साल का कोई भी स्वस्थ्य व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। आपके द्वारा दिया गया खून ब्लड बैंक से जरूरतमंदों को निशुल्क दिया जाएगा। बैठक में सभी सक्रिय संचालक गण संदीप यादव,मनोज कश्यप,आकाश यादव,पप्पू साहू, दुर्गेश साहू, राहुल श्रीवास, ओंकार साहू, डॉ.नरेंद्र पटेल, मुकेश श्रीवास, अभय पांडेय, अजय श्रीवास, रमेश साहू, सोभनाथ साहू, मनोज जायसवाल, ओम प्रकाश जायसवाल,कैलाश धुरी, प्रभात श्रीवास,दुष्यंत साहू,शिवदास मानिकपुरी,वेदप्रकाश साहू, कुशाल सोनकर,कान्हा साहू,रोशन नेताम, रूपेश साहू, डॉ. सुंदर लाल यादव आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक रक्तदान हो सके ।

Related Articles

Back to top button