छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

सामान्य सभा में उठा निगम के डम्फर से हुए मौत का मामला मृतक के पुत्र को निगम में दी जायेगी नौकरी

भिलाई। नगर निगम द्वारा सोमवार को आयोजित विशेष सामान्य सभा में रविवार को हुए आवंतीबाई चौक में नगर निगम के स्वास्थ्य  विभाग के डम्फर से कुचलकर मछली विक्रेता  की मौता का मामला भी उठा और निगम के वाहन से मौत होने के कारण मृतक के पुत्र को निगम में नौकरी दी जाये। इस पर निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे, सभापति गिरवर साहू एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी लक्ष्मीपति राजू, एमआईसी मेंबर संदीप निरंकारी,सीजू एंथोनी, की मौजूदगी में सहमति बनी कि निगम में प्लेंसमेंट में मृतक के पुत्र को नौकरी दी जायेगी।

इस मामले को लेकर महापौर नीरजपाल बैठक लेंगे और निगम के पार्षदों से सहमति लेकर उनके मानदेय से मृतक के परिवार को अधिक से अधिक आर्थिक सहायता दी जायेगी। महापौर और आयुक्त सहित सभी एमआईसी मेंबरों ने इस घटना पर गहरी संवेदना प्रकट की और कहा कि जिला प्रशासन व राज्य सरकार  से अपने स्तर पर चर्चा कर मृतक के परिवार को मदद करूंगा।

वहीं महापौर ने आश्वस्त किया कि इस मामले में जो भी जिम्मेदार है,उनपर कार्यवाही की जायेगी। निगम की 11 गाडिय़ों का इंश्योरेंस नही नही हो पाया है जबकि छ: माह पहले ही बजाज कंपनी  को इंश्योरेंस  का पैसा दिया जा चुका है। इस मामले में भाजपा पार्षद पियुष मिश्रा का कहना है कि ठेकेदार और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर कार्यवाही हो और इंश्योरेंस नही होने के कारण इसका राशि इन लोगों से वसूल कर मृतक के  परिवार को दिया जाये। इस अवसर पर तहसीलदार ने आरटीजीएस भरने की बात कही।

महापौर ने लगाया अधिकारियों को फटकार
कहा जिन गाडिय़ों के कागजात नही निगम से बाहर नही जानी चाहिए
महापौर नीरजपाल ने नगर निगम के अधिकारियों को इस बात के लिए फटकार लगाया कि निगम के डम्फर से कुचलकर एक गरीब परिवार के व्यक्ति की मौत हो गई और उस डम्फर का इंश्यूरेंस नही है। महापौर ने निगम के अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि आज के बाद जिन गाडिय़ों के कागजात कंप्लीट नही है, वह गाडिय़ा निगक की बाण्उड्री से बाहर नही जानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button