छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

चिंतित भाजपा पार्षदों ने आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, कहा जल्द जल आवर्धन योजना करें शुरू

भिलाई। गर्मी का प्रकोप तेज होने के साथ ही भिलाई-चरोदा नगर निगम क्षेत्र में पीने के पानी की किल्लत होने लगी है। भाजपा पार्षद दल ने आज निगम आयुक्त कीर्तिमान सिंह राठौर को ज्ञापन सौंपकर सप्ताह भर में जल आवर्धन योजना को साकार करते हुए सभी वार्डों में खारुन नदी के पानी से जलापूर्ति सुनिश्चित करने की मांग रखी है। इसके अलावा अन्य जनसमस्याओं के निराकरण की भी मांग आयुक्त से की गई है।

 

नगर निगम भिलाई -चरोदा के सभी भाजपा पार्षदों ने आज आयुक्त कीर्तिमान सिंह राठौर से मुलाकात कर जनसमस्याओं से संबंधित 9 सूत्री मांग पत्र सौंपा। पार्षद दल ने 7 दिन के भीतर उनकी सभी मांगों पर सकारात्मक असर नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। पार्षद दल ने गर्मी के मौसम में अनेक वार्ड में पीने के पानी को लेकर हो रही अव्यवस्था की ओर आयुक्त का ध्यानाकर्षण कराते हुए जल आवर्धन योजना को जल्द से जल्द साकार करने की मांग रखी।

 

भाजपा के वरिष्ठ पार्षद चन्द्र प्रकाश पाण्डेय ने बताया कि पूर्व में आयुक्त द्वारा 31 मार्च से पहले जल आवर्धन योजना के तहत खारून नदी का पानी निगम के सभी वार्डों में पहुंचाने का वादा किया गया था। लेकिन आज पर्यंत खारुन नदी के पानी से सभी वार्डों में जलापूर्ति शुरू नहीं हो सकी है। इसके चलते गर्मी का प्रकोप बढ़ते ही कईं वार्डों में पीने के पानी की किल्लत बढऩे से मारामारी मची हुई है। उन्होंने जल आवर्धन योजना से जुड़ी जो भी तकनीकी दिक्कतें हैं उसे जल्द से जल्द सुधार कर सभी वार्डों में खारुन नदी के पानी से जलापूर्ति सुनिश्चित करने निगम आयुक्त से मांग की है।

 

इसके अलावा अधोसंरचना मद से होने वाले विकास कार्यों को तत्काल शुरू कराने, सड़क बत्ती सामग्री की उपलब्धता, शिविर में लिए गए आवेदन के हितग्राहियों को राशनकार्ड वितरण, प्रधानमंत्री आवास का कार्य सभी वार्डों में चालू करने, दूसरे निकायों की तरह सम्पत्ति कर आधा करने, तालाबों की सफाई व जल भराई करने, सफाई व्यवस्था बेहतर करने, जरुरतमंद परिवार को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराने की मांग निगम आयुक्त से की गई है।

 

इन मांगों पर 7 दिन के भीतर निर्णय नहीं लिए जाने पर भाजपा पार्षद दल ने आंदोलन की चेतावनी दी है।
इस अवसर पर पार्षद चन्द्र प्रकाश पाण्डेय, नंदिनी जांगड़े, फिरोज फारुकी, राम खिलावन वर्मा, प्रेमलता चन्द्राकर, कुसुम विपिन चन्द्राकर, सत्य प्रकाश शर्मा, डी शोभारानी, तुलसी ध्रुव, राकेश बंछोर, तुषांत वर्मा, ललित यादव एवं भाजपा मंडल महामंत्री मुकेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button