छत्तीसगढ़

रेंगाखार, तरेगांव जंगल व रवेली में खुलेगी सहकारी बैंक की शाखाएं

रेंगाखार, तरेगांव जंगल व रवेली में खुलेगी सहकारी बैंक की शाखाएं
कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर की अनुशंसा पर मिली अनुमति

कवर्धा,22 अप्रैल 2022। प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री तथा कवर्धा के विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के किसानों को सहकारी बैंक की 03 नई शाखाओं की सौगात दी है। रेंगाखार, तरेगांव जंगल, रवेली में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक राजनांदगांव की नवीन शाखाएं प्रारंभ की जायेगी। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक राजनांदगांव का कार्यक्षेत्र राजनांदगांव व कबीरधाम जिले में है।
पंजीयक सहकारी संस्थाएं, छत्तीसगढ़, श्री हिम शिखर गुप्ता ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक राजनांदगांव की 03 नवीन शाखा खुलने की अनुमति प्रदान की है। रेंगाखार, तरेगांव जंगल, रवेली में नवीन शाखाएं खुलने से कबीरधाम जिले में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक राजनांदगांव के शाखाओं की संख्या बढ़कर 19 हो जाएगी। कई वर्षों के बाद जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की नई शाखाएं खुलने की अनुमति मिली है। यह कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के प्रयासों से हो पाया है। नई शाखाओं के खुलने से दुरस्थ क्षेत्रों के किसानों को भटकना नहीं पड़ेगा। सीमित शाखाओं के कारण बैंक में कई सोसाईटियों से संबद्ध किसानों का इतना दबाव हो जाता था कि किसानों को पैसा निकालने के लिए एक-एक सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ता था। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक किसानों का बैंक है।
जिन क्षेत्रों में सहकारी बैंक की नई शाखाएं खुले जा रहे है उन क्षेत्रों के किसानों में हर्ष की लहर व्याप्त है। किसानों की बड़ी समस्या का हल हो पाया है और यह कैबिनेट मंत्री की अनुशंसा के कारण संभव हुआ है। क्षेत्र के किसानों ने मंत्री श्री मोहम्मद अकबर का आभार व्यक्त किया है। किसानों ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार किसानों के हित में कार्य कर रही है तथा किसान हितैषी नये-नये फैसले लिए जा रहे है। किसानों ने कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर को किसानों का सच्चा साथी बताया है।

Related Articles

Back to top button