छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में हाई अलर्ट, अमित शाह ने कश्मीर के बाद अब नक्सल समस्या के लिए बनाई रणनीति

रायपुर. जम्मू कश्मीर की समस्या से निपटने के बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह ने अब छत्तीसगढ़ की तरफ रुख किया है।नक्सली (Naxalites) देश की आतंरिक सुरक्षा के लिए एक गंभीर ख़तरा बनते जा रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) की अध्यक्षता में सोमवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में एक मत्वपूर्ण मीटिंग बुलाई गयी।

भूपेश बघेल समेत 11 राज्यों के सीएम और डीजीपी हुए शामिल

इस मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) समेत नक्सल प्रभावित 11 राज्यों के सीएम और डीजीपी (DGP) ने हिस्सा लिया। मीटिंग में दशकों से चली आ रही नक्सल समस्या को जड़ से खत्म करने को लेकर चर्चा की गई। इस बीच, छत्तीसगढ़ में नक्सल हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है।

छत्तीसगढ़ सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित राज्य है। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के सभी जिलों सहित राजनांदगांव, कवर्धा, गरियाबंद, महासमुंद और धमतरी जिले में नक्सली अधिक सक्रीय रहते है। बस्तर संभाग में आए दिन नक्सल हिंसा से जुड़ी खबरें सामने आती हैं। नक्सल समस्या के स्थाई समाधान के लिए ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज मीटिंग की

छत्तीसगढ़ में हाई अलर्ट

नक्सल ऑपरेशन (Naxal opration) के डीआईजी सुंदराज ने छत्तीसगढ़ में नक्सल हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी होने की जानकारी दी. डीआईजी के मुताबिक, नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबल के जवानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

डीआईजी सुंदराज ने कहा कि साल 2019 में अब तक 60 नक्सलियों को सुरक्षाबल के जवानों ने ढेर कर दिया है। यह बड़ी सफलता है। मुठभेड़ में वे लगातार मारे जा रहे हैं। इसी के कारण नक्सलियों में बौखलाहट है और वो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। सी बात को ध्यान में रखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु संपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button