छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

11 एमएलडी की नई टंकी से भी मिलने लगा पानी, अमृत मिशन फेस 1 पूर्णता की ओर

दुर्ग। नगर पालिक निगम दुर्ग शासन की महती योजना अमृत मिशन के तहत् नगर निगम दुर्ग क्षेत्र में कार्य तेजी से जारी है । जिसके तहत् शहर की पूरी आबादी को पेयजल संकट से निजात दिलाने लगातार प्रयास किया जा रहा है । शहर विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल योजना की प्रगति की लगातार जानकारी ले रहे हैं। वहीं योजना के तहत् जल प्रदाय किये जाने के कार्यो की निरंतर मॉनिटरिंग निगम आयुक्त  हरेश मंडावी के निर्देश पर तकनीकी विशेषज्ञो के साथ निगम के अधिकारी कर रहे है।

योजना के पूर्ण हो जाने पर शहर की शत्-प्रतिशत् आबादी को ग्रीष्म काल में भी पर्याप्त मात्रा में जल उपलब्ध हो सकेगा । साथ ही इस योजना के क्रियान्वयन से दुर्ग शहर टैंकर मुक्त हो गया है ।
अमृत मिशन योजना के तहत् शहर में कुल 6 टंकियो का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है, जिनमें से सभी पानी टंकियो का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है । वर्तमान में गिरधारी नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, हनुमान नगर की पानी टंकियो से निगम प्रशासन द्वारा पानी की लगातार सप्लाई की जा रही है । जिससे शहर के पटरीपार क्षेत्र की आधी आबादी को लाभ मिल रहा है । वही जलगृह परिसर  एवं पुलगांव पानी टंकी से पानी टेस्टिंग का कार्य जारी है । जल्द ही इन टंकियो से भी पानी की सप्लाई प्रारंभ कर दी जावेगी ।

अमृत मिशन योजना के तहत् जल प्रदायगी के साथ-साथ जल के शुद्धिकरण कार्य विशेष ध्यान रखा जा रहा,11 एमएलडी फिल्टर प्लांट में निर्मित नई पानी टंकी में पानी टेस्टिंग का कार्य कर पानी की सप्लाई कर प्रारंभ कर दी गई है। जिससे तहत वार्ड 24 दीपक नगर आमदी मंदिर वार्ड ,वार्ड 25 गायत्री मंदिर,वार्ड 26 संतरा बाड़ी, वार्ड 27 पोलसाय पारा के लगभग 20 हज़ार लोग लाभान्वित होंगे।

Related Articles

Back to top button