छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नौ करोड़ रुपए की आय उसके बाद भी पावर हाउस रेलवे स्टेशन में नहीं रुकती एक्सप्रेस ट्रेनें

भिलाई। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग विभाग के उपाध्यक्ष राजेंद्र ताम्रकार ने रेलवे के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि रेलवे के आला अधिकारी भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन में एक्सप्रेस ट्रेन नहीं रुकने देना चाहते इसलिए वे अधिक राजस्व देने के बाद भी एशिया के सबसे बड़े एकीकृत इस्पात संयंत्र वाले भिलाई का पावर हाउस स्टेशन वर्षो से उपेक्षित है

और रेल मंडल को लाखों का रेवेन्यू देने के बाद भी स्टेशन पर अतिरिक्त मेल एवं एक्सप्रेस गाडिय़ां नहीं ठहरती है। उक्त संबंध में कांग्रेस के नेताओं ने ट्रेनों की स्टॉपेज की लगातार मांग के बावजूद भी विभागीय आला अधिकारी स्टेशन में सीटों की बिक्री से प्राप्त आय के बारे में गलत जानकारी देते हुए भिलाई पावर हाउस स्टेशन को मापदंड के लिए अपात्र बताते रहे हैं।

इसका खुलासा तब हुआ जब सूचना के अधिकार के तहत जानकारी रायपुर रेल मंडल के सूचना अधिकारी के द्वारा दिया गया। उसके बाद अब कांग्रेस के नेताओं ने प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री तथा मुख्यमंत्री से जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के साथ ही पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर सभी एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टॉपेज दिए जाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button