खास खबरछत्तीसगढ़धर्मसमाज/संस्कृति

रामनवमीं पर सवा करोड़ हनुमान चालीसा महापाठ प. विजय शंकर मेहता के द्वारा

 

    रामनवमीं पर सवा करोड़ हनुमान चालीसा महापाठ प. विजय शंकर मेहता के द्वारा

             प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी रामनवमीं पर 10 अप्रेल 2022 दिन रविवार को पूरे देश भर सहित रायपुर में श्री हनुमान चालीसा की गूंज रहेगी । प्रसिद्ध जीवन प्रबंधन गुरु पंडित विजय शंकर मेहता का ” एक शाम जीवन के नाम” पर व्याख्यान भी होगा । कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर समिति की आवश्यक बैठक भी की गई ।

      श्री हनुमान महापाठ समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि महापाठ का यह 13 वां वर्ष है। रामनवमीं पर हर वर्ष देश भर के करीब पांच हजार स्थानों पर एक साथ एक ही समय में सवा करोड़ लोग चालीसा का पाठ करते हैं।

  महापाठ को सफल बनाने, व्यवस्थाओं के वितरण व तैयारी को लेकर समिति की बैठक भी रखी गई । बैठक की शुरुआत श्री हनुमान चालीसा पाठ से की गई । बैठक में जानकारी देते हुए समिति के राष्ट्रीय सचिव शिवनारायण मूंधडा़, रायपुर शहर के संयोजक विजय अग्रवाल, मोहन पवार व मुकेश शाह ने बताया कि इस भव्य महापाठ का मुख्य आयोजन रायपुर में होता है । इस वर्ष रामनवमीं पर यह आयोजन सालासार बालाजी धाम, अग्रसेन भवन के पास, लभांडी में होगा। शाम छह बजे से भजन संध्या रखी गई है। ठीक शाम सात बजे एक साथ हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ होगा। पश्चात् प्रसिद्ध जीवन प्रबंधन गुरु पंडित विजय शंकर मेहता का ” एक शाम जीवन के नाम ” विषय पर व्याख्यान होगा । बैठक में योगी अग्रवाल, राजेश डागा, संतोष परमार, लक्ष्य चौरे, सुभाष अग्रवाल, लक्ष्मीनारायण लाहोटी, आशा शर्मा, मधु गढ़िया, स्वाति शर्मा आदि ने भी अपने विचार रखे ।

Related Articles

Back to top button