छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

महापौर निर्मल कोसरे ने दी चरोदा को लाखों रूपये के विकास की सौगात छठ घाट सहित चार वार्ड में सड़क व नाली निर्माण का कार्य प्रारंभ

भिलाईतीन। महापौर निर्मल कोसरे ने आज चरोदा वासियों को लाखों के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने शीतला तालाब में छठ घाट सहित चार वार्डों में आरसीसी सड़क व नाली निर्माण के लिए श्रीफल फोड़कर कार्य प्रारंभ कराया। चरोदा रेलवे कालोनी के शीतला व शिव मंदिर परिसर में तार फेंसिंग के काम को भी गति प्रदान की गई।

महापौर निर्मल कोसरे ने चरोदा के वार्ड क्रमांक 28 जोन वन, वार्ड 27 प्रगति नगर, वार्ड 26 इंदिरा नगर और वार्ड 25 पंचशील नगर पश्चिम में 85.42 लाख रुपए के विभिन्न विकास कार्यों को पूजा अर्चना कर शुभारंभ कराया। इसके साथ ही लोगों की विकास को लेकर बनी भावनाओं को एक तरह से आज सम्मान मिल गया है। चार वार्डों के विकास कार्यों की इस श्रृंखला में शीतला मंदिर तालाब में छठ घाट निर्माण शुरू होना सबसे सुखद रहा है।

महापौर निर्मल कोसरे सबसे पहले वार्ड 28 जोन वन रेलवे कालोनी पहुंचे। यहां पर उन्होंने शीतला मंदिर तालाब में 7 लाख रुपए की लागत से छठ घाट निर्माण कार्य का श्रीफल फोड़कर शुभारंभ किया। इससे आने वाले छठ पर्व में व्रती परिवार को पूजा अर्चना और सूर्य देव को अर्ध देने में सहूलियत होगी। इसी वार्ड में शीतला मंदिर और शिव मंदिर परिसर में क्रमश: 5 .5 लाख रुपए से होने वाले तार फेंसिंग का कार्य भी शुरू हो गया है। दोनों मंदिर परिसर में तार फेंसिंग हो जाने के बाद अंदर में उद्यान विकसित किया जा सकेगा।

महापौर ने वार्ड 27 प्रगति नगर में 24 लाख के लागत से आरसीसी सड़क निर्माण को भी गति प्रदान की। इसके बाद श्री कोसरे ने वार्ड 26 इंदिरा नगर में 7 लाख रुपए से नाली व आरसीसी सड़क तथा समता कालोनी में 26 लाख रुपए के लागत से आरसीसी सड़क निर्माण शुरू कराया। विकास कार्यों की इस श्रृंखला के अंतिम पड़ाव में महापौर वार्ड 25 पंचशील नगर पश्चिम पहुंचे।

यहां पर उन्होंने पूजा अर्चना कर नवीन नगर में 18ण्30 लाख रुपए के लागत से नाली एवं एकता कालोनी में 19ण्42 लाख रुपए के लागत से आरसीसी सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ कराया।
इस अवसर पर एमआईसी सदस्य मोहन साहू, एम जॉनी, पार्षद चन्द्र प्रकाश पाण्डेय, डी शोभारानी, एस वेंकट रमना, पूर्व पार्षद डी वेंकट, भिलाई-चरोदा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनोज मढ़रिया, महामंत्री पप्पू चन्द्राकर, बाबूराव, एम डोरा सहित संबंधित वार्डों के कांग्रेस कार्यकर्ता और संभ्रांत नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

होगा सर्वांगीण विकास का सपना साकार:निर्मल कोसरे
महापौर निर्मल कोसरे 85.42 लाख रुपए के विकास कार्यों का शुभारंभ होने पर संबंधित वार्ड के नागरिकों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि जनभावना के अनुरूप सर्वांगीण विकास के सपने को पूरे 40 वार्डों में साकार करते हुए भिलाई-चरोदा निगम की उत्कृष्ट पहचान स्थापित की जाएगी। श्री कोसरे ने बताया कि बजट पेश करने से पहले उन्होंने नई पहल करते हुए शहर के विकास और जनहित के लिए सुझाव मांगा। आम जनता से मिले सुझाव के अनुरूप दलगत भावना से ऊपर उठकर भिलाई-चरोदा में विकास की गति को तेज किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button