छत्तीसगढ़

महिला प्राध्यापकों ने एक-दूसरे पर बरसाई फूलों की पंखुडिय़ा गीत, संगीत, नृत्य के रंगारंग कार्यक्रम के बीच मनाई होली

दुर्ग। होली पर्व के दस दिनों बाद भी न तो रंगों की बरसात थमी नहीं है न उमंग और उत्साह में कोई कमी आई है। रंगों के साथ फूलों की बारिश पूरे उत्साह के साथ हो रही है। ऐसे ही एक आयोजन में दुर्र्ग.िभलाई के प्रमुख महाविद्यालयों की महिला प्राध्यापकों ने होली मिलन समारोह मनाया। महिला शक्ति ने एक दूसरे पर प्रतीकात्मक रूप से रंग लगाकर पर्व की बधाई दी। रंग.बिरंगे फूल जमकर बरसाए गए। आयोजन के दौरान सामाजिक एकता.सद्भावना की खुशबू भी बिखरी। पर्वावरण संरक्षण का संदेश भी दिया गया।

दुर्ग शहर के एक निजी होटल में हुए होली मिलन कार्यक्रम के प्रारंभ में वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा ने राधे-कृष्ण की पूजा अर्चना के बाद कार्यक्रम में शामिल सभी महिलाओं को होली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी। वोरा ने कहा कि यह एक अनूठा आयोजन है जिसमें महाविद्यालयों की महिला प्राध्यापक होली पर्व मनाने के साथ ही पर्यावरण संरक्षण और सामाजिक सद्भावना का संदेश दे रहे हैं। साइंस कॉलेज की प्राध्यापक डॉ अनुपमा अस्थाना, डॉ जगजीत कौर, कन्या महाविद्यालय से डॉ अनीता सहगल, डा आरती गुप्ता, सेक्टर 9 महाविद्यालय से मधु ने अतिथियों का स्वागत किया। शासकीय डॉ वा.वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुर्ग के जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष प्रीति मिश्रा ने पूरे कार्यक्रम का संयोजन किया।
इस अवसर पर प्रीति मिश्रा ने कहा कि महाविद्यालयों में काम के बोझ और तनाव भरे माहौल से महिला अध्यापकों को दूर रखने और एक सामाजिक संदेश देने के लिए होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। विशिष्ट अतिथि विधायक अरुण वोरा की पत्नी मंजू वोरा ने कहा कि होली उमंगों का त्योहार है। फूलों और रंग.गुलाल से सारे भेदभाव मिट जाते हैं। दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल की पत्नी श्वेता बाकलीवाल ने कहा कि ऐसे आयोजन होते रहना चाहिए। स्वरूपानंद महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने कहा कि यह अनूठा कार्यक्रम है।

इसके माध्यम से कई महाविद्यालयों की प्राध्यापक सखियां आपस में मिलकर उत्साहित और प्रफुल्लित माहौल में पर्व मना रही हैं। इस मौके पर साइंस कॉलेज की प्रोफेसर कल्पना अग्रवाल का जन्मदिन भी मनाया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ रेशमा लाकेश ने किया।
कार्यक्रम में मीमांसा वोरा, डॉ नसरीन हुसैन, साइंस कालेज से उपमा श्रीवास्तव, त्रिलोचन कौर, ज्योति धारकर, सेक्टर 9 गल्र्स कॉलेज से निधि मोनिका शर्मा, एम माधुरी, अंजू बाकलीवाल, अंकिता स्वर्णकार सहित बड़ी तादाद में महिला प्राध्यापक उपस्थित रही।
कॉलेज की महिला अध्यापकों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी। आयोजन के दौरान उपस्थित महिला प्राध्यापकों ने गीत. संगीत और डांस की मनमोहक प्रस्तुतियों से सभी का दिल जीत लिया। आभार प्रदर्शन डॉ ऋचा ठाकुर ने किया।

Related Articles

Back to top button