Uncategorized

गांव में नहीं बंटी गई दवा, एसडीएम ने लगाई फटकार

सबका संदेश न्यूज़ छत्तीसगढ़ कवर्धा-पंडरिया ब्लॉक के ग्राम डेंगुरजाम में बुधवार को उल्टी-दस्त से बुधलाल बैगा (2 साल) की मौत हो गई थी। घटना के बाद गुरुवार शाम को पंडरिया एसडीएम प्रकाश टंडन गांव पहुंचे कर पीड़ित परिजन से मुलाकात की। 

यहां बताया गया कि बच्चा बीमार था। उल्टी-दस्त से खत्म हो गया। ग्रामीणों ने शिकायत की कि गांव में दवाएं नहीं बंटवाई गई। इस पर एसडीएम श्री टंडन खासे नाराज हुए। उन्होंने उप-स्वास्थ्य केंद्र रूखमीदादर के आरएमओ (पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता) नारायण साहू को जमकर फटकार लगाई। शिकायत को क्रॉस चेक करने एसडीएम ने उप-स्वास्थ्य केंद्र रूखमीदादर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान ओपीडी में खामियां मिली। ओपीडी रजिस्टर में दवा वितरण की जानकारी निरंक पाई गई। ग्रामीणों की शिकायत सही पाए जाने पर निलंबित करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने रिपोर्ट अपने उच्चाधिकारियों को सौंपी थी। 

एएनएम ने नहीं ली ज्वाइनिंग: उप-स्वास्थ्य केंद्र रूखमीदादर में अकेले आरएमओ संभाल रहे हैं। पूर्व में दशरंगपुर की एएनएम संतोषी चंद्राकर को यहां अटैच किया गया था, लेकिन उसने आज तक ज्वाइनिंग नहीं ली। ग्रामीणों की मांग पर कलेक्टर ने शहरी क्षेत्र में कार्यरत एएनएम अमिता मांडले को रूखमीदादर में पदस्थापना देने आश्वासन दिया है। साथ ही हेल्थ केयर के लिए 1 लाख रुपए देने घोषणा की है। 

शिक्षक नहीं बता पाए 17 का पहाड़ा: इसके बाद कलेक्टर प्राथमिक स्कूल रूखमीदादर पहुंचे। यहां पदस्थ शिक्षक टेकराम धुर्वे से 17 का पहाड़ा पूछा, लेकिन वे नहीं बता सके। फिर 16 का पहाड़ा पूछे, वो भी नहीं बता पाए। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई और अध्यापन व्यवस्था सुधारने की नसीहत दी। वापसी के दौरान कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र नेऊर का निरीक्षण किया। ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव कक्ष नहीं बना है, इस पर कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त किया है। 

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु संपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button