मुंगेली

ब्लाक मुख्यालयों में ताबड़तोड़ कार्यवाही के बावजूद भी जिला मुख्यालय में फल फूल रहा अवैध शराब का कारोबार

मुंगेली – पुलिस और आबकारी विभाग संयुक्त टीम बनाकर शराब माफियों के खिलाफ लगातार कार्यवाही में लगी हुई हैं वही दूसरी तरफ नगर के कुछ नामचीन जगहों पर चल रहे अवैध शराब माफियाओं पर नकेल कसने नतमस्तक नजर आ रही है,, कही ऊची रसूख तो कही धनबल के आगे बेखौफ शराब कोचिये कानून व्यवस्था को अंगूठा दिखा अपने काम को अंजाम देने में लगे हैं ।
ज्ञात हो विगत कुछ दिनों पहले जहां पुलिस और आबकारी विभाग ने ताबड़तोड़ कार्यवाही कर् पथरिया ब्लाक में कार्यवाही को अंजाम दिया था वही दूसरी तरफ जिला मुख्यालय में ही संचालित कुछ नामचीन ठिकानों पर अब तक कोई बड़ी कार्यवाही का न होना कहि न कही सवालिया निशान खड़ा करने लगा है । शराब तस्करों पर नकेल लगाने में जुटी दुर्गम इलाके में अवैध शराब की भट्ठी पकड़ने में जुटी है. इसके अलावा बाहर से आने वाली गाड़ियों की जगह-जगह चेकिंग की जा रही है.
होली करीब है और इस बार भी कोचियो के लिए शराब से ज्यादा मुनाफा कमाना सबसे आसान तरीका है. सूत्रों की मानें तो इस बार होली में कोचियों लाखो रुपये की शराब के कारोबार के फिराक में लगे हुए हैं. छोटे कोचियों शराब की खेप स्टोर कर रहे हैं तो बड़े शराब कारोबारी पुलिस की आंखों में धूल झोंक मोटर सायकल व कार से शराब एक-जगह से दूसरे जगह भेजने में लगे हुए हैं कोचियों लोगो का नोट दोगुना करने का धंधा बन गई है.

मुंगेली में भी कई जगह शहर के अंदर खुले आम शराब बिक्री की जा रही हे मदिरा दुकान बन्द होने के बाद भी लोगो को देर रात तक मूल्य रेट से रकम ज्यादा दे कर आसानी से शराब मिल जाती है


गौरवतलब की बात है कि इस धंधे में कई कोचिया सफेद नकाबपोश की पहुंच बताकर कई सालो से इस धंधे में लगे हुए जिसके चलते पुलिस विभाग भी नमस्तक है जिसके चलते शराबियों का जमघट देर रात तक चलते रहता है जिसके चलते लड़ाई झगड़ा से लेकर कई बड़ी घटना को आशंका बनी रहती है
अब देखना यह है कि शराब बेचने वालों पर लगाम लगाया जाएगा या कोचियों का धंधा मुंगेली शहर फलते फूलते रहगें ।

Related Articles

Back to top button