देश दुनिया

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा कोरोना संक्रमित, PM मोदी ने लिखी ये बात Former US President Barack Obama Corona infected, PM Modi wrote this

वॉशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Former US President Barack Obama) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. खुद बराक ओबामा ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी है. बराक ओबामा ने एक ट्वीट करके इस बाबत जानकारी देते हुए लिखा, ‘मैं कोरोना संक्रमित पाया गया हूं, मेरे गले में कुछ खराश थी कुछ दिनों से लेकिन मुझे लगा कि यह कुछ और है. मिशेल और मैं कोरोना की दोनों डोज ले चुके हैं और हम बूस्टर डोज भी ले चुके हैं. मिशेल कोरोना संक्रमित नहीं है. मैं लोगों को याद दिला देना चाहता हूं कि आप वैक्सीन (Covid Vaccine) लगवा लीजिए अगर नहीं लगवाई है तो, कोरोना के मामले कम हो रहे हैं बावजूद इसके आप लोग वैक्सीन लगवा लीजिए.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बराक ओबामा के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है. मोदी ने ट्वीट कर कहा, “बराक ओबामा आपके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए, और आपके परिवार के अच्छे स्वास्थ्य और भलाई के लिए शुभकामनाएं.”

अमेरिका में पिछले एक सप्ताह में करीब 35,000 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि मध्य जनवरी में यह संख्या करीब आठ लाख थी

60 साल के बराक ओबामा हाल ही में हवाई में लंबा समय बिताने के बाद वॉशिंगटन डीसी लौटे हैं. डोनाल्ड ट्रंप के बाद बराक ओबामा दूसरे अमेरिकी राष्ट्रपति हैं, जो कोरोना संक्रमित हुए हैं. डोनाल्ड ट्रंप अक्टूबर 2020 में कोरोना संक्रमित हुए थे, हालांकि उस वक्त कोरोना वैक्सीन अधिकतर लोगों के लिए उपलब्ध नहीं थी.

 

बता दें कि अमेरिका में अब सिर्फ 2 फीसदी ही आबादी ऐसी हो हाई कम्युनिटी लेवल के दायरे में जबकि बाकी के लोग या तो कम या भी मीडियम लेवल में हैं.सेंटर फॉर डिजिज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन की रिपोर्ट के अनुसार 75.2 फीसदी अमेरिकी वयस्क कोरोना की वैक्सीन की सभी डोज ले चुके हैं, जबकि 47.7 फीसदी ने बूस्टर डोज लगवा ली है. फरवरी में ही सीडीएस ने घर में मास्क पहनने में राहत दी थी

Related Articles

Back to top button