छत्तीसगढ़

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर आज देंगे अपने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र विकास के लिए देंगे करोड़ों की सौगात कैबिनेट मंथ्री श्री मोहमद अकबर आज देने वाला व्यक्तिविभायनसभा क्षातिक विकास के लिए दिग्गों को

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर आज देंगे अपने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र विकास के लिए देंगे करोड़ों की सौगात

श्री अकबर देंगे गोड़वाना समाज, नाई, कुम्भकार, पाली, मल्लाह और निषाद समाज को सामुदायिक भवन की सौगात

श्री अकबर आज सड़क निर्माण, समाजिक भवन की रखेंगे आधारशिला, 80 गाम पंचायतों को देंगे स्वीकृति पत्र

कवर्धा, 12 मार्च 2022। राज्य सरकार के वन,परिवहन,आवास, जलवायु परिवर्तन मंत्री तथा कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर आज शनिवार को अपने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। इस एक दिवसीय प्रवास के दौरान श्री अकबर अपने निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक विभिन्न समामजिक कार्यक्रम एवं विकासमूलक कार्यों की आधार शिला रखते हुए करोड़ों रूपए की सौगात देंगे। श्री अकबर अपने निर्धारित कार्यक्रम रायपुर से 12ः15 बजे सड़क मार्ग से अपने कबीरधाम जिले के लिए प्रस्थान करेंगे। रायपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होते हुए दोपहर 2 बजे सहसपुर लोहारा आगमन होगा। वहां जिले के पटेल समाज के लिए बनाए गए सामुदायिक भवन का लोकार्पण करेंगे। उन्होने पटेल समाज के लिए सामुदायिक भवन बनाने का वादा किया था। आज यह वादा भी पूरा हो रहा है। इसके बाद 2ः50 बजे कलेक्ट्रोरेट कार्यलय आगमन होगा। श्री अकबर यहां कवर्धा, सहसपुर लोहारा और बोडला विकाखण्डों के लिए सरपंच, सचिव को 80 स्कूल भवन, अतिरिक्त कमरा निर्माण एवं मरम्मत कार्यों की स्वीकृति आदेश की प्रति प्रदान करेंगे। यहां बता दे कि जिले के सरंपचों ने अपन-अपने गांवों में संचालित स्कूलों को बेहतर बनाने की मांग की थी। इसके बाद 6 महिला स्वसहायता समूह बोडला को ई-रिक्शा प्रदान करेंगे। श्री अकबर का 3ः30 बजे गाम सैगौना आगमन होगा वहां बैगा समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे। कवर्धा मुख्यमार्ग स सेवईकछार लम्बाई 2.28 किलोमीटर डामर नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे। शाम 4 बजे कवर्धा स्थित महामाया मंदिर पहुचकर माता जी का दर्शन एंव विधिवत पूजा-अर्चना करेंगे। यहां बता दे की श्री अकबर ने विधायक बनने के बाद अपने पहले कार्यक्रम में कवर्धा के जनआस्था के केन्द्र माता महामाया मंदिर के समिति के विशेष मांगों को पूरा करते हुए मंदिर परिसर के लिए शासकीय भूमि उपलब्ध कराया था। साथ ही मंदिर के सामने सौदर्यीकरण एवं भारत माता की प्रतिमा तथा स्थल का सौदर्यीकरण का कार्य भी कराया गया है। मंदिर में पुजा-अर्चना करने के बाद श्री अकबर नवनिर्मित सव्र मांगलिक भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद नाई समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन करेगे। निषाद समाज के लिए नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण करेंगे। पाली समाज के लिए नवनिर्मित सादुदायिक भवन का लोकार्पण करेंगे। मल्लाह समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण करेंगे। कुम्भकार समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे। कवर्धा स्थित होटल जगदम्बा पैलेस में 4ः30 से 5 बजे समय आरक्षित रखा गया हैं।

 

इसके बाद श्री अकबर का 5ः15 बजे ग्राम जोराताल कृषि उपज मंडी के सामने गोडवाना समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे। 5ः40 बजे ग्राम छपरी से घोघा मार्ग का डामरी करण कार्य का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद कैबिनेट मंत्री श्री अकबर रायपुर के लिए सड़क मार्ग से प्रस्थान करेंगे।

Related Articles

Back to top button