छत्तीसगढ़

भोरमदेव महोत्सव का दो दिवसीय आयोजन आगामी 30 और 31 मार्च को होगा The two-day event of Bhoramdev Mahotsav will be held on March 30 and 31.

भोरमदेव महोत्सव का दो दिवसीय आयोजन आगामी 30 और 31 मार्च को होगा

भोरमदेव महोत्सव की तैयारी के संबंध में पहली बैठक हुई, भोरमदेव महोत्सव की ख्याति लिए गए अनेक निर्णय, छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति पर आधारित होंगे अनेके रंगारंग कार्यक्रम

कवर्धा, 07 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध भोरमदेव मंदिर के नाम आयोजित होने वाले भोरमदेव महोत्सव का आयोजन इस आगामी 30 और 31 मार्च को किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के ऐतिहासिक, पुरातात्विक, धार्मिक, पर्यटन और ऐतिहासिक महत्व के स्थल भोरमदेव मंदिर की ख्याति को बढ़ाने प्रति वर्ष महोत्व का आयोजन किया जाता है। हालांकि पिछले दो वर्ष से जारी कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रभावी रोकथाम व नियंत्रण को विशेष ध्यान में रखते हुए शासन के गाईडलाईन के तहत इस आयोजन को अस्थाई रूप से स्थगित किया गया था। कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने आज यहां जिला कार्यालय के सभा कक्ष में भोरमदेव महोत्सव के आयोजन के संबंधं में बैठक ली। कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने कहा कि आगामी कोविड प्रकरण की नियंत्रण की स्थिति को देखते हुए भोरमदेव महोत्सव कराने का निर्णय लिया गया है। निर्धारित तिथि तक अगर कोविड के प्रकरण बढी तो ऐसी स्थिति में पुनःविचार भी किया जा सकता है। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा सहित निज सहायक श्री कीर्तन शुक्ला, श्री रविकांत श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्री बीएस उईके, डीएफओ श्री चूणामनी सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर श्री इन्द्रजीत बर्मन, डिप्टी कलेक्टर श्री संदीप ठाकुर, एसडीएम श्री विनय सोनी, बोडला एसडीएम सहित अन्य उपस्थित थे।

 


नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा ने बैठक में भोरमदेव महोत्सव की ख्याति को देश दुनिया तक बढ़ाने के लिए प्रभावी सुझाव भी दिए। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति और परम्पराओं पर आधारित लोक कलाकारों को मंच देने का भी सुझाव दिया। कलेक्टर श्री शर्मा ने आयोजन की तैयारी की प्रारंभिक चर्चा की। पूर्व महोत्सव की तैयारी के लिए विभाग वार दिए गए दायित्वों की भी जानकारी ली। उसी आधार पर इस वर्ष भी आयोजन की प्रारंभिक तैयारी करने के लिए संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button