छत्तीसगढ़

कोण्डागांव: सर्व पिछड़ावर्ग समाज ने डी पुरंदेश्वरी को सौंपा ज्ञापन

पेशा कानून में बस्तर में निवासरत पिछड़ावर्ग के जातियों को शामिल करने की मांग

कोण्डागांव। भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी इन दिनों बस्तर के दौरे पर है। इसी दौरे के बीच रविवार 20 फरवरी को कोण्डागांव नगर आगमन पर सर्व पिछड़ावर्ग समाज जिला कोण्डागांव का एक प्रतिनिधिमंडल ने स्थानीय सर्किट हाउस में डी पुरंदेश्वरी से मुलाकात कर अपनी जायज मांगों को उनके समक्ष रखा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा।

ज्ञापन में प्रमुख रूप से पेशा कानून में बस्तर के मूलनिवासी पिछड़ावर्ग समाज की जातियों को शामिल करने, देश मे पिछड़ावर्ग जनगणना करने, आबादी के अनुसार पिछड़ावर्ग के लोगों को भी विधायक सांसद जैसे पदों पर प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान करने, केंद्र सरकार द्वारा शासकीय नौकरी के रिक्त पदों पर आरक्षित पिछड़ावर्ग सीट पर भर्ती तत्काल करने की मांग शामिल हैं। प्रतिनिधि मंडल ने डी पुरन्देश्वरी के समक्ष अपनी बातों को रखते हुए निवेदन करते हुए कहा कि भारत देश का कानून देश की सबसे बडी पंचायत संसद में ही बनता है, केंद्र में राज्यसभा और लोकसभा में भाजपा का बहुमत है ऐसी स्थिति में अगर हमारी मांगों को आप प्रमुखता से माननीय प्रधानमंत्री के समक्ष रखती हैं तो आपका पिछड़ावर्ग समाज के उत्थान में बहुत बड़ा सहयोग होगा।

मुलाकात के दौरान पिछड़ावर्ग के प्रतिनिधि मंडल मे चन्दन साहू, दिलीप दिवान, पीडी विश्वकर्मा, आईसी निषाद, देवलाल सोनवंशी, मनोज देवांगन, त्रिनाथ दिवान, रैमल दिवान, मनोज साहू, केवल दिवान, नरेश देवांगन, कृष्णा पटेल, बंशी यादव, सनत यादव, बनऊ चक्रधारी, गोकुल मानिकपुरी के साथ पिछड़ावर्ग समाज के सभी समाज प्रमुख मौजूद रहे।

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button