छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

शिवनाथ तट पर मुक्तिधाम व घाट निर्माण के लिए विधायक व महापौर ने किया भूमिपूजन

दुर्ग। शहर के शिवनाथ नदी तट पर स्थित प्राचीन मुक्तिधाम जहाँ जिले के आसपास के निवासी दाह संस्कर के लिए आते है। इसको ध्यान में रखते हुए आज विंधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल ने 35 लाख से शिवनाथ तट पर मुक्तिधाम व घाट का होगा कायाकल्प,कल से शुरू हो जाएगा मुक्तिधाम का कार्य,भूमिपूजन के दौरान सभापति राजेश यादव,पार्षद श्रीमती इंद्राणी कुलेश्वर साहू,मनीष साहू,कमल देवगन,एल्डरमेन राजेश शर्मा उपस्थित थे।

अंतिम संस्कर कार्यक्रम जमीन पर नही होगी 15 लाख रुपए में नए सिरे से शवदाह का निर्माण 6 जगहों पर शव जलाने का स्टैंड तैयार किया जाएगा साथ ही साथ रंग रोहन एवं चेकर टाइल्स व मरम्मत किया जाएगा, मुक्तिधाम में ऊपर नया शेड लगाया जाएगा। हिन्दूरीति रिवाजो के माध्यम से 3 दिवस के पहले अस्थि उठाने का परंम्परा होती है जिसके चलते जगह कम पड़ जाने के वजह से लोग जमीन पर जलाने मजबूर हो जाते थे,विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा निर्माण कार्य कल से प्रारंभ कर दिया जाएगा,

अब  बहुत जल्द इस समस्या से निदान मिल मिलेगा इसके अलावा कटीले झाडिय़ों के रिक्त जगहों पर सुंदर घाट निर्माण,शिवनाथ तट पर लोगो के लिए शानदार बैठने की व्यवस्था व सौंदर्यकरण किया जाएगा। शिवनाथ नाथ पर कल से प्रारंभ हो जाएगा।मौके पर प्रभारी कार्यपालन अभियंता जितेंद्र समैया,पूर्व पार्षद राजकुमार साहू,विकास यादव,मतिम शेख के अलावा अन्य मौजूद।

Related Articles

Back to top button