छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

ब्लास्ट फर्नेस, आरएमपी और ओएचपी ने बनाए नए रिकॉर्ड

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र की ब्लास्ट फर्नेस ने 6 फरवरी 2022 को 123 किग्रा प्रति टन हॉट मेटल की दर से 2095 टन कोल डस्ट इंजेक्शन का नया रिकॉर्ड दर्ज किया, जो कि एक दिन पहले 5 फरवरी को हासिल किए गए 1959 टन के पिछले सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड को पार करते हुए बनाया गया। भिलाई इस्पात संयंत्र के आरएमपी विभाग ने 6 फरवरी को स्टील मेल्टिंग शॉप्स और सिंटर प्लांट्स को 2306 टन चूना और कैल्साइंड डोलोमाइट का सबसे अच्छा दैनिक प्रेषण करते हुए, पिछले सर्वश्रेष्ठ 25 दिसंबर 2021 को प्रेषित किए गए 2240 टन के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर नया कीर्तिमान बनाया है। 6 फरवरी 2022 को दैनिक प्रेषण के रिकॉर्ड में एसएमएस-2 को 700 टन, एसएमएस-3 को 1021 टन और सिंटर प्लांट को 585 टन प्रेषण शामिल हैं।

संयंत्र की विभिन्न शॉप्स और विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने ब्लास्ट फर्नेस और आरएमपी को उनके श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई दी है। भिलाई इस्पात संयंत्र निदेशक प्रभारी  अनिर्बान दासगुप्ता ने ब्लास्ट फर्नेस टीम और संबंधित विभागों को बधाई देते हुए कहा कि सीडीआई इंजेक्शन में बनाया गया रिकॉर्ड कोकिंग कोल दरों में तेज वृद्धि के मद्देनजर किए जा रहे प्रयासों का संकेत है और इस तरह के प्रदर्शन संयंत्र के लिए महत्वपूर्ण है।

निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने आरएमपी टीम को बधाई देते हुए कहा कि स्टील मेल्टिंग शॉप्स के साथ-साथ सिंटर प्लांट्स को भी आपूर्ति बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का आग्रह किया। उल्लेखनीय है कि संयंत्र के ओर हैंडलिंग प्लांट ने भी हाल ही में एक और नया रिकॉर्ड स्थापित किया। 4 फरवरी 2022 को ओएचपी ने अब तक की सर्वश्रेष्ठ 677 वैगनों की अनलोडिंग का नया रिकॉर्ड दर्ज कर

, 20 नवंबर 2020 को पिछले सर्वश्रेष्ठ 627 वैगनों की अनलोडिंग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। निदेशक प्रभारी  दासगुप्ता ने ओएचपी बिरादरी को उनके निरंतर प्रयासों और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के उत्साह के लिए बधाई दी तथा अपने अच्छे प्रदर्शन को बनाए रखने और आने वाले दिनों में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button