छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भारत माता उद्यान और मूर्ति के दुर्दशा को लेकर इसे सुधारने जोन आयुक्त को नेहरू नगर व्यापारी संघ ने दिया ज्ञापन

भिलाई। नेहरू नगर राष्ट्रीय राजमार्ग 53 के समीप में स्थित भारत माता उद्यान की रखरखाव के आभाव में  दिन प्रतिदिन दुर्दशा होते जा रही है। यहां स्थापित भारत माता की मूर्ति भी खराब होने लगी है। इसलिए भारत माता उद्यान के साफ-सफाई और यहां स्थापित मूति के रखरखाव व रंगरोगन के लिए नेहरू नगर व्यापारी संघ के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह भाटिया के नेतृत्व में व्यापारी संघ के लोगें के साथ ही नेहरू नगर रेसिडेंट एसोसिएशन के लोगों ने नगर निगम के जोन आयुक्त मनीष गायकवाड़ को  ज्ञापन सौंंप।

उन्होनें ने ज्ञापन के माध्यमम से कहा कि गत दिवस इस उद्यान का निरीक्षण किया गया था जहां भारी खामी और गंदगी दिखाई देने के साथ ही यहां मूर्ति में लगा राष्ट्रध्वज तिरंगा भी खराब हो गया। इन खामियों को दूर करने के साथ ही भारत माता की मूर्ति और तिरंगें में पेंट की आवश्यकता है।, मूर्ति के आस पास गाजर घास और गंदगी को साफ करने की आवश्यकता है। पूरे उद्ध्यान में साफ सफाई की आवश्यकता है। बिजली पोल में रौशनी की व्यवस्था ठीक की जानी है ।
इस उद्यान में कई समय से साफ सफाई नहीं की जा सकी है साथ ही किसी भी प्रकार का इस उद्यान में देखरेख ना होने के कारण , उद्यान के प्रवेश द्वार से लेकर उद्यान के समस्त स्थानों में गंदगी फैली हुई है जिसमें की रोशनी की भी व्यवस्था नहीं है पानी का फवारा  कई वर्षों से बंद होने के कारण फवारा वाला स्थल क्षतिग्रस्त हो गया है । इन सब कारणों से असामाजिक तत्वों / मदिरा प्रेमियों का शाम ढले जमावड़ा हो जाता है ।

Related Articles

Back to top button