छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भिलाई स्टील सिटी चेंबर ऑफ कॉमर्स के लोगों ने बीएसपी द्वारा किये जो रहे व्यापारियों की प्रताडऩा की शिकायत लेकर पहुंचे जिलाधीश के पास

भिलाई। भिलाई स्टील सिटी चेंबर ऑफ कॉमर्स भिलाई का 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ज्ञान चंद जैन अध्यक्ष स्टील सिटी चेंबर के नेतृत्व में जिलाधीश नरेंद्र सर्वेश्वर भुरे से जिला कार्यालय में मुलाकात कर भिलाई टाउनशिप के व्यापारियों को भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों के द्वारा दी जा रही शारीरिक, मानसिक और आर्थिक पीड़ा से अवगत कराया।

स्टील सिटी चेंबर के पदाधिकारी ज्ञान चंद जैन, सुरेश रतनानी, राकेश ढोडी,भरत भंभवानी, वेद प्रकाश गुप्ता, पी रवि नारायण,विजय भिते, उमेश गुप्ता, नीरज सुराणा, शेखर संगेवार, गौतम मित्रा सरकार, ने जिलाधीश  से रूबरू पर चर्चा कर टाउनशिप की वर्तमान समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया, विशेषकर न्यू सिविक सेंटर और सिविक सेंटर का स्थल निरीक्षण करने का आग्रह किया।

जिलाधीश ने आग्रह को स्वीकार किया और हमारे द्वारा जिन समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया गया उस पर भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों से शीघ्र अतिशीघ्र बात कर एक बैठक रखी जाने की बात भी कही है। ज्ञानचंद जैन ने  जिलाधीश  को बताया कि भिलाई टाउनशिप क्षेत्र में व्यापार करने वाले व्यापारियों को छोटी-छोटी बातों को लेकर नगर सेवा विभाग के अधिकारी बहुत ही ज्यादा परेशान करने लगे हैं

जिन व्यापारियों से राजस्व की वसूली होती है उन्हें सुविधाएं देने के बजाय प्रताडि़त किया जाता है और जिन्होंने अवैध रूप से भूमि कब्जे में लेकर ( 1000 से लेकर 5000 स्क्वायर फीट ) कार्य करने वाले लोगों को 24 घंटे पानी की सुविधा देकर, अवैध बिजली की सुविधा उपलब्ध कराकर अरबों रुपए की जमीन पर बेतहाशा कब्जा कर भ्रष्ट आचरण को भी जन्म देते हैं! भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों के खिलाफ समाचार पत्रों में जानकारी प्रकाशन के बाद अधिकारियों ने हम लोगों से बात करना बंद कर दिया है और अपने तानाशाही रवैया से शहर को दूषित करने की योजना तैयार की है !

इन्होंने जिलाधीश को स्पष्ट रूप से बताया गया कि लीज नवीनीकरण का प्रकरण पिछले 12 वर्षों से लंबित है, प्रॉपर्टी टैक्स 2016 से भिलाई इस्पात संयंत्र ना तो ले रहा है और ना ही नगर पालिक निगम भिलाई को हमारे दस्तावेज टॉप रहा है परेशान व्यापारी दो एजेंसियों के मध्य होने के कारण अनेक परेशानियों का सामना कर रहे हैं !

भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारी टाउनशिप के व्यापार को समाप्त करने की दिशा में कार्य करते हुए आवंटित क्षेत्र को नापना और व्यापारियों को मानसिक प्रताडऩा देने के कार्य में जुटे हुए हैं व्यापारियों के आक्रोश को ध्यान में रखते हुए आज हम लोग आपके पास अपने विचार रखते हुए मदद की अपील आप से कर रहे हैं हम चाहते हैं

कि आप की उपस्थिति में भिलाई इस्पात संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हमारी रूबरू चर्चा कराई जाए हम लोग भी शहर के संभ्रांत व्यापारी वर्ग के लोग हैं हम चाहते हैं कि हर तरह का राजस्व देने वाले व्यापारी को भिलाई इस्पात संयंत्र व्यापार करने का एक अच्छा अवसर उपलब्ध कराएं !

अधिकारियों के जिद्दीपन और तानाशाही पूर्ण रवैया शहर के व्यापारियों में आक्रोश पैदा कर रहा है समय रहते समस्याओं का हल यदि नहीं होता है तो व्यापारियों को कड़े कदम भी उठाने पड़ सकते हैं हम सभी व्यापारी आप के सानिध्य में अपना निवेदन लेकर आपके पास आए हैं और हम आपके आदेश की प्रतीक्षा करेंगे तभी हम भिलाई इस्पात संयंत्र अधिकारियों से मुलाकात करेंगे!

Related Articles

Back to top button