छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आयुक्त मंडावी के निर्देश पर पॉलिथीन के खिलाफ निगम ने दुकानों में की छापेमारी

दुर्ग। नगर पालिक निगम आयुक्त हरेश मंडावी के निर्देश पर आज स्वास्थ्य विभाग,बाजार विभाग की अमले ने इंद्रिरा मार्केट पहुँचकर 6 दुकानदारों से प्रतिबंधित पॉलिथीन जप्त की कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित पॉलीथिन रखने वालों से 450 रुपए का जुर्माना लिया।

निगम अब पॉलिथीन के प्रयोग करने वालों को किसी भी तरह से रियायत देने के पक्ष में नहीं है। 75 माइक्रोन से कम मोटाई के पॉलीथिन प्रतिबंधित करने के बाद भी पॉलिथीन के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाही शुरू। पॉलिथीन के प्रयोग करने वालों को किसी भी तरह से रियायत देने के पक्ष में नहीं है। नगर निगम के प्रभारी राजस्व अधिकारी नारायण यादव सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली, प्रभारी बाजार अधिकारी थानसिंग यादव,ईश्वर वर्मा,शशिकांत यादव,भुवानदास साहू एवं टीम ने इंद्रिरा मार्केट के पसरा सब्जी दुकानदारो में छापेमारी की कार्यवाही की।

पॉलीथिन जब्त किया गया।इसके साथ ही 75 माइक्रोन से कम मोटाई के पॉलिथीन बिक्री करने पर 6 दुकानदारों से 50-100 का जुर्माना भी वसूला गया। कुल 450 वसूले। इन दुकानों में प्रतिबंधित पॉलिथीन मिला। मार्केट क्षेत्र में आसपास के सब्जी दुकानदारो को समझाया गया कि पॉलीथिन का उपयोग न करने की चेतावनी दी गई अगली बार छापेमारी के दौरान दुकान में पॉलीथिन पाया गया दुकान सील करने की कार्रवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button