देश दुनिया

अखिलेश यादव ने बागी विधायकों से की मुलाकात, आज सुबह 11 बजे होगा बड़ा ऐलान Akhilesh Yadav meets rebel MLAs, today at 11 am there will be a big announcement

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) पास आते ही दल-बदल की राजनीति भी जोरों पर है. विधायकों और नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में भाजपा से बगावत कर मंत्री पद छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने गुरुवार शाम को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की. उनके संग भाजपा छोड़ चुके अन्य विधायक भी साथ थे. अब शुक्रवार को स्वामी प्रसाद मौर्य औपचारिक रूप से ऐलान करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि अब कुछ और विधायक व मंत्री भाजपा छोड़ने की तैयारी में हैं और यह सब स्वामी प्रसाद मौर्य के संपर्क में हैं. मकर संक्रांति के दिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव व स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर से सुबह 11 बजे लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.यह सभी पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के आवास पर एकत्र हुए बाद में सभी अखिलेश से मिलने जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट भवन पहुंचे. इससे पहले मीडिया से बातचीत में  स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा को सांप नाथ व आरएसएस को नागनाथ बताया, कहा कि वह नेवला के रूप में भाजपा को नेस्तनाबूद कर देंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा अब चुनाव की उसी स्थिति में आ जाएगी जो स्थिति साल 2107 की पहले की थी यानी भाजपा को 45 सीट तक सिमटा देंगे.

भाजपा छोड़ने वाले विधायकों की सूची
1. स्वामी प्रसाद मौर्य
2. भगवती सागर
3. रोशनलाल वर्मा
4. विनय शाक्य
5.अवतार सिंह भड़ाना
6.दारा सिंह चौहान
7.बृजेश प्रजापति
8.मुकेश वर्मा
9.राकेश राठौर
10.जय चौबे
11.माधुरी वर्मा
12.आर के शर्मा
13. बाला प्रसाद अवस्थी
14.डॉ. धर्म सिंह सैनी
15- चौधरी अमर सिंह

 

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे चुनाव
यूपी में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा. यूपी में इस बार भी चुनाव पिछली बार की तरह वेस्ट यूपी से शुरू होंगे. आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा. पहले चरण में 58 और आखिरी चरण में 64 विधानसभा सीटों में वोटिंग होगी.

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button