छत्तीसगढ़

जिले में गणतंत्र दिवस गरिमामय वातावरण में मनाया जाएगा Republic Day will be celebrated in a dignified atmosphere in the district

जिले में गणतंत्र दिवस गरिमामय वातावरण में मनाया जाएगा
कलेक्टर ने समारोह आयोजन के लिए अधिकारियों को सौंपे दायित्व
गणतंत्र दिवस समारोह हेतु बैठक आयोजित

बिलासपुर 12 जनवरी 2022

 

जिले में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह उमंग और हर्षाेल्लास से गरिमामय वातावरण में मनाया जाएगा। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह आयेाजन के लिए बैठक लेकर इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए मनाया जाएगा।
मंथन सभा कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन के लिए विभिन्न विभागों को दायित्व सौपें। मुख्य समारोह प्रातः 9 बजे से आयोजित होगा।
जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेगें। पुलिस एवं नगर सैनिक की टूकड़ियों द्वारा ध्वज को सलामी दी जाएगी। मुख्य अतिथि द्वारा जनता के नाम संदेश का वाचन किया जायेगा।
सम्पूर्ण समारोह के मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमती जयश्री जैन को दी गई है।

जिला मुख्यालय में आयोजित समारोह के लिए पुलिस ग्राउण्ड की बैरिकेटिंग एवं मैदान व्यवस्था की जिम्मेदारी के लिए पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया गया है। वन विभाग को बांस बल्ली उपलब्ध कराने, नगर निगम को वाटर प्रूफ पंडाल की व्यवस्था एवं कुर्सियों की व्यवस्था सोशल डिस्टेेसिंग के साथ करने के निर्देश दिये।
सीएमएचओ को प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था करने कहा। पी.डब्लू.डी. विभाग को माईक व्यवस्था, स्वास्थ्य विभाग को चिकित्सा व्यवस्था, पशु पालन विभाग को कबूतर एवं गुब्बारे की व्यवस्था हेतु निर्देश किया गया।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हरीस एस, अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमती जयश्री जैन, एसडीएम श्री पुलक भट्टाचार्य, सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button