छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

मुख्यमंत्री जी के आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम महापौर नीरज पाल ने किया प्रारंभ विकास कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की ली बैठक

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के महापौर नीरज पाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम आज से प्रारंभ कर दिया है। उन्होंने इसके लिए आज निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की महापौर कक्ष में बैठक ली। इस दौरान पार्षद एकांश बंछोर एवं प्रदीप दास मौजूद रहे। महापौर ने कहा कि विकास कार्यों पर आज से ही प्रगति देने का कार्य प्रारंभ कर दें। उन्होंने कहा कि लक्ष्य लेकर काम करने का समय आरंभ हो गया है।

प्रत्येक जोन क्षेत्र में चल रहे प्रमुख कार्यों पर उन्होंने विस्तार से चर्चा की और अधिकारियों से सभी कार्यों की अद्यतन सूची तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी महत्वपूर्ण कार्य शेष रह गए हैं उन्हें समय रहते पूरा किया जाना है। इसके लिए अधिकारी/कर्मचारियों को अलर्ट रहकर टारगेट बनाकर कार्य करना होगा। महापौर ने प्रत्येक वार्ड में स्वीकृत कार्यों, प्रगतिरत कार्य, आप्रारंभ कार्य के विषय में जानकारी ली। शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में भी इस दौरान महापौर ने चर्चा की। समीक्षा बैठक में अधीक्षण अभियंता यू.के. धलेंद्र एवं दीपक कुमार जोशी मौजूद रहे।

पहले फील्ड पर पहुंच कर देखा काम फिर अधिकारी को किया तलब-
विगत रात्रि को हुई बारिश के बाद महापौर नीरज पाल चंद्रा मौर्या अंडर ब्रिज पहुंचे। उन्होंने देखा कि आवागमन के लिए लगाई गई जाली क्षतिग्रस्त हो गई है तथा कुछ स्थानों पर जाली की आवश्यकता है, जाली के अभाव में आवागमन में परेशानी होना उन्होंने पाया।

इन समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए महापौर ने तत्काल मदर टैरेसा नगर की जोन आयुक्त ऐसा लहरें को तलब किया। जोन आयुक्त को उन्होंने अति शीघ्र जाली लगवाकर कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। निर्देश के पालन में जाली लगाने का कार्य 1 घंटे के भीतर प्रारंभ हो गया, जाली लगाने के बाद इसके ऊपर चेकर टाइल्स लगाया जा रहा है, महापौर से निर्देश प्राप्त होने के बाद जोन आयुक्त ने बताया कि शीघ्र ही कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा इसके लिए कर्मचारियों की टीम दिन भर अंडर ब्रिज के कार्यों में लगी हुई है।

Related Articles

Back to top button