Uncategorized

गंभीर बीमारी ग्रसित,60 वर्ष से ऊपर के हितग्राहियों को प्रिकाशन डोज का कोविड टीकाकरण 10 जनवरी से- सी एम एच ओ,

जांजगीर-चांपा,- मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस एस आर बंजारे ने बताया कि गंभीर बीमारी से ग्रसित,60 वर्ष से ऊपर के हितग्राहियों को सोमवार -10 जनवरी से कोविड के प्रिकाशन डोज का टीकाकरण किया जाएगा। यह टीकाकरण जिला अस्पताल सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सिविल डिस्पेंसरी में किया जाएगा।
60 वर्ष एवं अधिक आयु वर्ग के नागरिक जो पूर्व से किसी बीमारी से ग्रसित है और कोविड-19, के दोनों डोज प्राप्त कर चुके है वे चिकित्सक की सलाह के अनुसार प्रिकॉशन डोज के लिये पात्र होंगे।
उक्त हितग्राहियों को कोविड-19, टीका का दूसरा डोज लेने के 09 माह या 39 सप्ताह पश्चात ही प्रिकॉशन डोज पात्रता होगी।

60 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को जो पूर्व से किसी बीमारी से ग्रसित हैं, के लिये किसी भी चिकित्सकीय सर्टिफिकेट एवं दस्तावेज प्रिकॉसन डोज लेने के समय प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है। प्रिकॉशन डोज लेने के पूर्व उक्त नागरिकों से अपेक्षा है की गई है कि वे किसी चिकित्सक के सलाह के पश्चात ही प्रिकॉशन डोज लें।

कलेक्टर  जितेन्द्र कुमार शुक्ला ,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा वर्तमान में कोविड 19 संक्रमण से बचाव हेतु लाभार्थियों को शत-प्रतिशत प्रिकॉशन डोज लेने की अपील की गई है।

हेल्थ केयर और फ्रंट लाइन वर्कर को भी प्रिकाशन डोज का टीका लगाया जाएगा-

सी एम एच ओ डॉ बंजारे ने बताया कि सोमवार 10 जनवरी से सभी हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी कोविड का प्रिकाशन डोज का तीसरा टीका भी लगाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button