छत्तीसगढ़

पत्नी के चरित्र पर करता था शंका, बाथरूम में करंट लगाकर की हत्या

सबका संदेश न्यूज़ छत्तीसगढ़ भाटापारा- पत्नी के चरित्र पर शंका कर उसकी हत्या करने के लिए पति ने बाथरूम में करंट लगा दिया था। पत्नी जैसे ही कपड़ा धोने के लिए बाथरूम गई तो वहां करंट की चपेट में आ गई और मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आरोपित पति ने साक्ष्‌य छुपाने का प्रयास किया। मामला सिद्ध होने पर अपर सत्र न्यायाधीश भाटापारा सत्यम कुमार साहू की अदालत ने उसे आजीवन कारावास और अर्थदंड की सजा सुनाई है।

मामला 17 जुलाई 218 की है। ग्राम खजरी, चौकी सरगांव, थाना पिपरिया जिला मुंगेली निवासी सुरेश मिरी पिता आसाराम मिरी छठवें बटालियन दंतेवाड़ा में सीएएफ में कुक के पद पर पदस्थ था। उसकी पत्नी मृतका लक्ष्मीबाई व बच्चे हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी एचआईजी शहीद वीरनारायण सिंह वार्ड भाटापारा में रहती थी। आरोपित घटना के समय अपनी पदस्थापना स्थल दंतेवाड़ा से छुट्टी लेकर मृतका लक्ष्मी और बच्चों के साथ भाटापारा में निवास कर रहा था। सुरेश अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका करता था। उसने पत्नी की हत्या करने की नियत से 17 जुलाई को बाथरूम में करंट लगा दिया था। पत्नी लक्ष्‌मीबाई जैसे ही नहाने व कपड़ा धोने के लिए बाथरूम गई तो करंट की चपेट में आ गई। इसके बाद आरोपित ने दोपहर दो बजे लक्ष्मी की तबीयत खराब होने की सूचना उसके भाई शिवा जांगड़े को दी और शाम करीब छह बजे फोन करने पर लक्ष्मी की मृत्यु होने और भाटापारा से अपने गांव खजरी लाने की बात बताई। मृतका के भाई अपने परिवार वालों के साथ रात्रि करीब 7.30 बजे ग्राम खजरी पहुंचे तो देखा कि लक्ष्मी के दोनों हाथ की भुजा, पीठ कमर और दोनों जांघ में लालिमा के निशान थे। जिसके बारे में पूछने पर सुरेश मिरी ने तबीयत खराब होने से मृत्यु होना बताया लेकिन सुबह 18 जुलाई को पुनः पूछने पर अवैध संबंध के कारण बाथरूम में बिजली का करंट लगाकर लक्ष्मी को मारना बताया।

शव का पोस्टमार्टम व गवाहों के कथन का अवलोकन करने पर अभियुक्त द्वारा अपनी पत्नी लक्ष्मी के चरित्र पर संदेह कर अपने घर पर भाटापारा में मृतका के कपड़े धोते समय बिजली करंट पीछे कमर के भाग में लगाना व गिरने पर सामने, गुप्तांग में करंट लगाकर हत्या करना बताया। आरोपित ने घटना में प्रयुक्त बिजली का तार सेमरिया घाट के नदी के किनारे छुपा दिया था जिसे जब्त किया गया।

यह भी देखें 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button